14 October 2024

Contract Employees News Latest Update today: दिवाली से पहले इन जिलों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश

Contract Employees News Latest Update today: दिवाली से पहले इन जिलों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश, दोबारा विभाग में नहीं कर पाएंगे नौकरी, हो गए ब्लैक लिस्ट

भोपाल: Contract Employees News Latest Update today संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का मुद्दा अब देशव्यापी बनते जा रहा है। कई राज्यों के संविदा कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि कर्मचारियों की मांग पर कई राज्यों की सरकार ने नियमितीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन इन सब के बीच मध्यप्रदेश से संविदा कर्मचारियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 39 आउटसोर्स कर्मचारियों का नौकरी से निकालने का आदेश जारी किया है।

Contract Employees News Latest Update today मिली जानकारी के अनुसार बिजली कार्यालय में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारी लगातार अपने कार्य में लापरवाही कर रहे थे। कर्मचरियों की लापरवाही की लगातार शिकायतें भी मिल रही थी। ऐसा नहीं है कि कर्मचारियों की लापरवाही सिर्फ एक जिले में ऐसा हो रहा था, बल्कि भोपाल ग्रामीण,रायसेन, नर्मदापुरम ग्रामीण,भिंड,गुना, शिवपुरी के कर्मचारी काम में लापरवाही कर रहे थे। फिलहाल बाह्यस्त्रोत एजेंसी के 39 आउटसोर्स कर्मचारियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी 21 कार्मिकों को सेवाओं से पृथक करते हुए ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के सीहोर वृत्त में कार्यरत 14 आउटसोर्स कार्मिकों के साथ ही शिवपुरी वृत्त के 6 एवं रायसेन वृत्त में कार्यरत एक आउटसोर्स कर्मचारी को लापरवाही और अनियमितता बरतने के कारण सेवा से पृथक कर ब्लैक लिस्ट किया था।

वहीं, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक क्षितिज सिंघल ने सचेत करते हुए कहा था कि कार्य में पारदर्शिता, लगन, निष्ठा और उपभोक्ता सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी में जीरो टॉलरेंस की नीति लागू है और सभी मैदानी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे उपभोक्ता सेवाओं और कंपनी की उत्तरोत्तर तरक्की के लिए निरन्तर प्रयास करते रहें।