14 September 2024

WhatsApp Business App - अब छोटे दुकानदारों के लिए दर्जनों फीचर्स

WhatsApp Business App - अब छोटे दुकानदारों के लिए दर्जनों फीचर्स


भारत के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने WhatsApp Business App में छोटे दुकानदारों के लिए दर्जनों फीचर्स जोड़ दिए हैं। मोबाइल एप्लीकेशन में संचालित करने वाली कंपनी Meta का कहना है कि इसके कारण भारत के छोटे व्यापारियों को बड़ा फायदा होगा। 

Meta Verified से भारतीय लोकल व्यापारियों को क्या फायदा होगा

WhatsApp Business Summit के दौरान इसकी जानकारी दी गई थी। Meta ने दिनांक 12 सितंबर दिन गुरुवार को एक प्रेस रिलीज के माध्यम से इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। Meta India की वाइस प्रेसिडेंट संध्या देवनाथन ने बताया कि Meta Verified आप सभी छोटे व्यापारियों के लिए उपलब्ध है। इसके तहत आपको एक वेरीफाइड बैज मिलेगा, जो आपकी विश्वसनीयता को बढ़ाएगा। इसके अलावा Impersonation Protection, प्रीमियम फीचर्स और अकाउंट सपोर्ट भी मिलेगा। यह आपके ब्रांड नेम को प्रमोट करने और ग्राहकों से ज्यादा बेहतर सब कम्युनिकेशन करने में मदद करेगा। सबसे खास बात यह है कि अब छोटे दुकानदार भी व्हाट्सएप बिजनेस एप का उपयोग करके अपने ग्राहकों के लिए कस्टमाइज्ड मैसेज बना सकते हैं। अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं। 

WhatsApp Business App कहां से सीखें

Meta की ओर से बताया गया है कि व्हाट्सएप बिजनेस को प्रमोट करने के लिए और भारतीय दुकानदारों को व्हाट्सएप बिजनेस एप का पूरा उपयोग करना सिखाने के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग भी शुरू की जा रही है। इसके अलावा कई शहरों में ऑफलाइन पर्सनल ट्रेंनिंग भी दी जाएगी। इसके तहत व्यापारियों को व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट का सेटअप करना, कैटलॉग बनाना और विज्ञापन के सेटअप करने का तरीका सिखाया जाएगा। 

यह ट्रेनिंग प्रोग्राम जब भी शुरू होगा, हम आपको सूचित करेंगे। कृपया टेक्निकल न्यूज़ और अपडेट के लिए पढ़ते रहिए भोपाल समाचार डॉट कॉम। 

Today's Latest Posts by: e4you-portal