10 March 2024

सिंगरौली में बनेगा एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री ने की घोषणा | Airport to be built in Singrauli, Chief Minister announced

सिंगरौली में बनेगा एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

सिंगरौली: 9 मार्च 2024 को, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंगरौली में एक हवाई अड्डे के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह हवाई अड्डा क्षेत्र के विकास को गति देगा और लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा सिंगरौली में आयोजित एक स्व-सहायता समूह सम्मेलन को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि यह हवाई अड्डा सिंगरौली को देश के अन्य प्रमुख शहरों से जोड़ेगा और पर्यटन को बढ़ावा देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे के निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा।

हवाई अड्डे के निर्माण से होने वाले लाभ:

  • क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी
  • लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा
  • पर्यटन को बढ़ावा देगा
  • रोजगार के अवसर पैदा होंगे

हवाई अड्डे के निर्माण की मांग:

सिंगरौली के लोग लंबे समय से हवाई अड्डे के निर्माण की मांग कर रहे थे। यह क्षेत्र कोयला और बिजली उत्पादन के लिए जाना जाता है और यहां कई बड़ी कंपनियां हैं। हवाई अड्डे के निर्माण से इन कंपनियों को भी फायदा होगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत:

सिंगरौली के लोगों ने मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया है। लोगों का कहना है कि हवाई अड्डे के निर्माण से क्षेत्र का विकास होगा और लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

हवाई अड्डे के निर्माण की समयसीमा:

हवाई अड्डे के निर्माण की समयसीमा अभी तय नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हवाई अड्डे का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा।

हवाई अड्डे का स्थान:

हवाई अड्डे के स्थान का भी अभी खुलासा नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हवाई अड्डे के लिए उपयुक्त स्थान का चयन जल्द ही किया जाएगा।

निष्कर्ष:

सिंगरौली में हवाई अड्डे के निर्माण की घोषणा क्षेत्र के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। हवाई अड्डे के निर्माण से क्षेत्र का विकास होगा और लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।