11 November 2023

नारी सम्मान योजना और लाडली बहन दोनों में से कौन बेहतर जाने - knows better between Nari Samman Yojana and Ladli Behan?

नारी सम्मान योजना और लाडली बहन दोनों में से कौन बेहतर जाने - knows better between Nari Samman Yojana and Ladli Behan?

लाडली बहन योजना के बारे में आप सभी परिचित हो चुके हैं जैसे कि आप सभी को पता है की लाडली बहन योजना में बहुत सी बहने अभी भी छूट गई हैं, जिन्हें लाडली बहन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है क्योंकि लाडली बहन योजना में कई शर्त सेट किए गए हैं।

          दूसरी तरफ नारी सम्मान योजना में सभी महिलाओं को ₹1500 दिए जाएंगे, विवाहित महिला होने के अलावा और कोई दूसरी शर्त नहीं है। इसलिए यहां पर नारी सम्मान योजना लाडली बहन से बेहतर साबित हो रही है।

लाडली बहन योजना में जो सिलेंडर ₹500 में देने की बात कही गई है उसमें भी कम बहनों को लाभ मिल पाएगा जबकि नारी सम्मान योजना में सभी महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिल पाएगा। इसलिए यहां पर भी नारी सम्मान योजना लाडली बहन योजना से बेहतर साबित हो रही है।

बीजेपी की सरकार में बिजली बिल ने जनता की कमर तोड़ दी है, दूसरी तरफ कांग्रेस में वादा किया है कि 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ रहेगा और उसके बाद दो सौ यूनिट तक बिजली का बिल आधा रहेगा, यहां पर कांग्रेस की नारी सम्मान योजना लाडली बहन योजना से आगे है।

बीजेपी सरकार 18 साल तक शासन करने के बाद महिलाओं की सुध चुनाव के समय क्यों कि यह एक बड़ा सवाल

वैसे एमपी की महिलाएं समझदार हैं उन्हें पता है की सरकार केवल वोट पाना चाह रही है इसलिए पैसे देकर वोट ख़रीदने जैसा काम कर रही है लेकिन अब एमपी के शिक्षा इस करने का काफी सुधार हुआ है महिलाएं अपनी सरकार सोच समझ कर चुन सकते हैं।

लाडली बहन योजना एक दिखावा साबित हो रही है क्योंकि सभी महिलाओं को पता है कि यदि शिवराज सरकार महिलाओं का भला चाहती तो मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं में महिलाओं को फॉर्म फीस नहीं देनी पड़ती असली भला तभी होगा जब महिलाएं आत्म निर्भर होकर नौकरी करके पैसे कमाए ना की गिफ्ट किए गए पैसे पर गर्व करें।

शिवराज सरकार की सिखों कमाओ योजना पूरी तरह फैल

मध्य प्रदेश के सभी युवा वर्ग सीखो कमाओ योजना को लेकर काफी उत्साहित थे सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था लेकिन आखिरकार उन्हें निराशा ही हाथ लगी केवल 10% से भी कम लोगों को नौकरी के लिए फोन आए जिसमें से एक परसेंट लोगों को नौकरी दी गई फिर निकाल दिया गया या ज्वाइन नहीं कराया गया है, इस कारण युवा वर्ग काफी आक्रोशित है।


इससे पहले पटवारी परीक्षा में 15 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा जिसमें महिलाएं भी शामिल थी और उन्होंने भी परीक्षा फीस दी थी और इतनी बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ यह भर्ती परीक्षा भी घोटाले के भेंट चढ़ गई है। 

अभी इस आर्टिकल में और भी बहुत कुछ लिखना बाकी है
 
अभी मुझे यहां पर क्या-क्या लिखना चाहिए आप अपने विचार हमें व्हाट्सएप के माध्यम से बताएं हमारा व्हाट्सएप नंबर है
8839577023

नोट : यहां पर मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं शिवराज मामा नहीं हूं , केवल मेरे पोर्टल का नाम mamaji Naukri adda है तो कुछ लोग मुझे शिवराज मामा समझ रहे हैं , मैं शिवराज मामा बिल्कुल नहीं हूं। और अधिक पढ़ें और अधिक पढ़ें