07 November 2023

राज्य सरकार ने कर्मचारियों के दिवाली बोनस का किया ऐलान, खाते में आएंगे इतने रुपये - Employees Diwali Bonus

Employees Diwali Bonus : राज्य सरकार ने कर्मचारियों के दिवाली बोनस का किया ऐलान, खाते में आएंगे इतने रुपये

Employees Diwali Bonus : अगर आप कर्मचारी है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल हाल ही राज्य सरकार ने कर्मचारियों के दिवाली बोनस का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले से हजारों कर्मचारियों को फायदा मिलेगा...कर्मचारियों के खाते में आएगा इतना पैसा। 
IST

Mama News, Digital Desk- दिवाली से पहले कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. सरकार ने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है. सरकार के इस फैसले से हजारों कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. साथ ही दिवाली से ठीक पहले दिए जा रहे इस बोनस से कर्मचारियों की दिवाली की खुशियां दोगुनी हो गई हैं.

सात हजार रुपये बोनस देने का ऐलान-
दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के सभी समूह 'बी' गैर राजपत्रित और समूह 'सी' के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7 हजार रुपये के बोनस की घोषणा की है. केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली सरकार ने समूह 'बी' और समूह 'सी' के 80 हजार कर्मचारियों को बोनस उपलब्ध कराने का फैसला किया है.

56 करोड़ रुपये किए गए आवंटित -
कर्मचारियों के बोनस के लिए मुख्यमंत्री ने 56 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा अपने कर्मचारियों का जीवन बेहतर बनाने की कोशिश की है और भविष्य में भी वह ऐसे प्रयासों को जारी रखेगी.

'दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारी मेरा परिवार हैं'-
अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा, 'दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारी मेरा परिवार हैं. त्योहारों के इस महीने में हम दिल्ली सरकार के ग्रुप B और ग्रुप C के कर्मचारियों को 7000 रूपये का बोनस दे रहे हैं. सभी कर्मचारियों एवं उनके परिवारों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं.

दिल्ली सरकार के कर्मचारियों की भूमिका अहम-
केजरीवाल ने कहा कि यह त्योहारों का महीना है. दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, इन्फ्रस्ट्रक्चर आदि में जो काम किए हैं उनमें दिल्ली सरकार के कर्मचारियों ने सबसे अहम भूमिका निभाई है. इनकी कड़ी मेहनत की वजह से हम दिल्ली को दिल्ली के लोगों के सपनों का शहर बनाने में सफल हुए हैं. Readmore