19 November 2023

बड़ी खबर: बंद हो रही है लाडली बहन योजना दिसंबर में शुरू हो जाएगी नारी सम्मान योजना

लाडली बहना योजना लिस्ट

लाडली बहन योजना लिस्ट अभी तक आप लाडली बहन पोर्टल में देख रहे थे जो कि कांग्रेस सरकार आने पर इसका नाम बदल दिया जाएगा और लगभग मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है क्योंकि वोटिंग से पता चला है कि कांग्रेस को जनता ने ज्यादा वोट किया है. 
अब लाडली बहन योजना का नाम नारी सम्मान योजना होने वाला है नारी सम्मान योजना मध्य प्रदेश में ज्यादा औरतों को लाभ देने वाली है क्योंकि इस योजना में नियम और शर्तें लाडली बहन योजना से अलग है. 
Ladli Behan Yojana is closing, Nari Samman Yojana will start in December

लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन

यदि आप लाडली बहन योजना रजिस्ट्रेशन के बारे में सर्च कर रहे हैं तो सही जगह पहुंचे हैं अब लाडली बहन योजना रजिस्ट्रेशन बंद हो चुका है इसके स्थान पर शीघ्र ही नारी सम्मान योजना का रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा जिसका यूआरएल narisammanyojana.gov.in होगा.

लाडली बहना योजना फॉर्म PDF

ladli बहन योजना पीडीएफ फॉर्म का अब कोई काम नहीं है क्योंकि इसके स्थान पर अब आपकी नारी सम्मान योजना शीघ्र ही भरना पड़ेगा जिन बहनों में लाडली बहन योजना का फॉर्म भरा था उन्हें दोबारा से नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरना पड़ेगा क्योंकि बीजेपी की सरकार एमपी में नहीं आ रही है. 

लाडली बहना योजना पात्रता

यदि आप लाडली बहन योजना की पात्रता को सर्च कर रहे हैं तो अब इसकी पत्रिका जानने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अब आपको  लाडली बहान के स्थान पर नारी सम्मान योजना यहां पर पढ़ें

लाडली बहना योजना पोर्टल

लड़ी बहन पोर्टल शीघ्र ही बंद होने जा रहा है इसका कारण यह है कि कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश में नारी सम्मान योजना पोर्टल लांच कर रही है.

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया था अब इस योजना के स्थान पर नारी सम्मान योजना को कांग्रेस शुरू करने वाली है क्योंकि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने वाली है. 

लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन Status

लाडली बहन योजना रजिस्ट्रेशन स्टेटस जिसका सफल भुगतान प्राप्त हो गया था उसे भुगतान के अतिरिक्त अब नया भुगतान दिसंबर से नई योजना के तहत नारी सम्मान योजना के तहत प्राप्त होगा जिसके लिए सभी लाडली बहनों को फिर से नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरना अनिवार्य है.

लाडली बहना योजना लिस्ट MP 2023

लाडली बहन योजना लिस्ट मध्य प्रदेश 2023 को अब देखने का कोई फायदा नहीं नवंबर 2023 तक जिससे भुगतान प्राप्त हो गया है उसके अतिरिक्त आवेश योजना के तहत कोई भुगतान प्राप्त नहीं होगा अब इसके स्थान पर नारी सम्मान योजना को शुरू किया जा रहा है जिसका भुगतान दिसंबर लास्ट तक प्राप्त होगा.