27 November 2023

लाडली बहना योजना तीसरे चरण के लिए नया अपडेट जारी, 3 दिसंबर के बाद इन महिलाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौक़ा - Ladli Behna new update

लाडली बहना योजना तीसरे चरण के लिए नया अपडेट जारी, 3 दिसंबर के बाद इन महिलाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौक़ा - mamaji [ e4you.in ]

लाडली बहना योजना तीसरा चरण : मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना का लाभ नहीं ले रही है, उनके लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान 17 नवंबर को किए गए थे उसके बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान द्वारा सूचना जारी की गई है जिसमें बताया है की लाडली बहन योजना के अंतर्गत तीसरा चरण शुरू किया जाएगा जिसमें अविवाहित और जिन्हें अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला रहा हैं, उन सभी महिलाओं को तीसरे चरण में सम्मिलित किया जाएगा।

जैसा को आपको पता होगा लाड़ली बहना योजना मैं अभी तक कुल पात्र बहनों को संख्या 1.31 करोड़ हैं, और अभी भी कुछ बहने इस योजना मैं आवेदन एक लिये रह गई हैं, जिससे इसमें अभी और बढ़ोतरी हो सकती हैं, जिसके लिये योजना का तीसरा चरण शुरू किया जाएगा, और आवेदन से वंचित बहनों को जोड़ा जाएगा, और सभी बहनों को योजना का लाभ दिया जायेगा।

लाड़ली बहना योजना तीसरा चरण कब चालू होगा?

तजा जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोई सूचना जारी नहीं हुई है परंतु उन्होंने पिछले कार्यक्रम के दौरान बताया था की लाडली बहन योजना का तीसरा चरण विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने के बाद शुरू किया जाएगा जिसमें 21 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के फॉर्म भरे जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है की लाडली बहन योजना का तीसरा चरण दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू किया जा सकता है। हालाकि पूरी तरह से तीसरे चरण के बारे मैं 3 दिसम्बर के बाद ही कहा जा सकता हैं।

लाड़ली बहना तीसरा चरण शुरू होगा या नहीं जाने?

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर सभी महिलाओं के मन में तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं की लाडली बहना योजना तीसरा चरण शुरू होगा या नहीं यहां पर हम आपको बता दें कि लाडली बहना योजना का तीसरा चरण तब शुरू होगा, जब विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार की विजय होगी अगर राज्य में कांग्रेस सरकार आती है तो सबसे पहले लाडली बहना योजना को बंद किया जाएगा उसके पश्चात कांग्रेस सरकार द्वारा नारी सम्मान योजना को शुरू किया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना की सातवी किस्त आएगी या नहीं जाने?

अगर आपके मन मैं भी लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब आने वाली है, तो योजना के मुताबिक 10 दिसंबर को महिलाओं के खाते में अगली किस्त ट्रांसफर की जाएगी लेकिन साथ भी किस्तों को लेकर अभी कोई सूचना जारी नहीं की गई है। इस योजना के तहत अगली किस्त तभी आएगी जब राज्य में बीजेपी सरकार बनेगी अन्यथा इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है की लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को समय पर लाभ दिया जाए।

Readmore