17 November 2023

मोबाइल पर टाइम पास करना छोड़ो यह काम से रोज के ₹1500 कमाओ - Google Business Idea

मोबाइल पर टाइम पास करना छोड़ो यह काम से रोज के ₹1500 कमाओ - Google Business Idea - mamaji [ e4you.in ]

New Business Idea

Google Business Idea: आज मोबाइल एक ऐसा डिवाइस बन गया है जिससे व्यक्ति 24 घंटे जुड़ा रहता है. खासकर जब से शॉर्ट वीडियो का चलन शुरू हुआ है तब से लोग रील्स और यूट्यूब शॉर्ट वीडियो देखकर अपना ज्यादा समय बर्बाद कर रहे हैं। लेकिन मैं ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि रील देखने के बजाय अगर आप उसी मोबाइल से कुछ काम करते हैं तो आप प्रति माह ₹40000 तक कमा सकते हैं।Google Business Idea

आर्टिकल का नाम Business Idea
Business TypeSmall Investment Business 
Investment20,000 रुपये
Profit10,000 रुपये से 43,000 रुपए
Article Word651

आपको लग सकता है कि ये बात झूठ है लेकिन ये सच है. आजकल बहुत से लोग ऐसे हैं जो मोबाइल और इंटरनेट के जरिए हर महीने लाखों रुपए प्रिंट कर रहे हैं। अगर आप भी इन लोगों से जुड़ना चाहते हैं और मोबाइल की मदद से मोटी कमाई करना चाहते हैं।

तो यह आर्टिकल खास आपके लिए लिखा गया है। इसमें हम एक बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जो ऑनलाइन है, जिसके लिए मोबाइल और अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है।

Google Business Idea: रील देखकर प्रति माह 40,000 रुपये कमाएं

स्मार्टफोन और अच्छे इंटरनेट कनेक्शन के साथ कोई भी व्यक्ति Google से विभिन्न तरीकों से पैसे कमा सकता है। यह एक आम बात है कि कई लोग अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल केवल मनोरंजन और सोशल मीडिया के लिए करते हैं, लेकिन यह भी संभव है कि आप इससे ऑनलाइन बिजनेस भी कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

आप अपने उत्पादों या सेवाओं को अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसे अंतरराष्ट्रीय बाज़ार-आधारित ऑनलाइन मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म पर बेचकर पैसा कमा सकते हैं। आपको किसी विशिष्ट कपड़े, गैजेट या अन्य उत्पाद को खोजने की आवश्यकता नहीं है, इसके बजाय आप अन्य विपणक के साथ ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से सामग्री बेच सकते हैं।

चूंकि आपके पास अपनी दुकान नहीं है, इसलिए आपको बुनियादी ढांचे और स्टॉक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जिससे यह व्यवसाय आपके लिए कम कठिन और संभावित रूप से सस्ता हो जाएगा।Google Business Idea

ऑनलाइन मार्केटिंग करने का एक तरीका है एफिलिएट मार्केटिंग। इसमें आपको विशिष्ट विपणक के उत्पादों का विज्ञापन करना होता है और जब लोग आपके द्वारा अनुशंसित उत्पाद खरीदते हैं तो आपको कमीशन मिलता है। आपको फ़ील्ड जानकारी और उत्पाद प्रचार के लिए अच्छी सामग्री प्रदान की जाती है और आप यह काम अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म, ब्लॉग या अन्य ऑनलाइन माध्यमों से कर सकते हैं।

इस तरह एक affiliate program से जुड़ें

अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट दोनों अपने संबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से व्यक्तिगत और व्यावसायिक वेबसाइटों या एप्लिकेशन के माध्यम से उत्पादों को बढ़ावा देने और बेचने के लिए एक कार्यक्रम पेश करते हैं। इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए एक विस्तृत मार्गदर्शिका निम्नलिखित है।

पंजीकरण: पहला चरण पंजीकरण है। आपको अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट के संबद्ध पृष्ठ पर जाना होगा और अपना नाम, वेबसाइट यूआरएल और बैंक खाता विवरण जैसी आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी।

आवेदन जमा करना: आपको आवेदन भरना और जमा करना होगा। इसमें आपकी वेबसाइट या एप्लिकेशन के बारे में विवरण, आपकी प्रचार योजना के बारे में जानकारी और आपके वित्तीय विवरण शामिल हैं।

स्वीकृति: आवेदन करने के बाद अमेज़न और फ्लिपकार्ट टीमें आपके आवेदन की समीक्षा करेंगी। इसके बाद वे आपको मंजूरी या अस्वीकृति के बारे में बताएंगे।

संबद्ध डैशबोर्ड: एक बार आपकी अनुमति स्वीकृत हो जाने के बाद, आपको एक संबद्ध डैशबोर्ड मिलेगा जिसके माध्यम से आप उत्पादों के लिए विशेष ट्रैकिंग लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

प्रचार शुरू करें: अब आप अपनी वेबसाइट या एप्लिकेशन पर अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट उत्पादों को बढ़ावा दे सकते हैं और जब व्यक्तिगत खरीदार उन उत्पादों को खरीदते हैं तो आपको कमीशन मिलता है।

कमीशन आय: आपकी कमाई आपके संबद्ध डैशबोर्ड पर ट्रैक की जाती है और कमीशन के रूप में आपके बैंक खाते में जमा की जाती है।

इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आप उनके सहबद्ध कार्यक्रम के माध्यम से ऑनलाइन व्यापार कर सकते हैं और प्रति बिक्री कमीशन कमा सकते हैं।