08 November 2023

10वीं पास के लिए कैंटीन अटेंडेंट के पदों पर निकली भर्ती आवेदन 26 नवंबर तक - Custom Vibhag Canteen Attendant Vacancy

Custom Vibhag Canteen Attendant Vacancy: 10वीं पास के लिए कैंटीन अटेंडेंट के पदों पर निकली भर्ती आवेदन 26 नवंबर तक

Custom Vibhag Canteen Attendant Vacancy

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 26 नवंबर रखी की गई है कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती के लिए योग्यता-10वीं पास है।

कष्ट विभाग ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है कस्टम विभाग की तरफ से कैंटीन अटेंडेंट के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है इस पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन 28 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 26 नवंबर रखी गई है वही भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है दसवीं पास अभ्यर्थी इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती आवेदन शुल्क: कस्टम विभाग के द्वारा कैंटीन अटेंडेंट के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए बिल्कुल निशुल्क में आवेदन किया जा सकता है।

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती आयु सीमा

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 26 नवंबर के अनुसार की जाएगी इसके अलावा ओबीसी ईडब्ल्यूएस एससी एसटी व आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

कैंटीन अटेंडेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एयरटेल इंटरनेट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती पे स्केल: कस्टम विभाग कैंटीन स्टाफ भर्ती 2023 के लिए वेतनमान लेवल एक के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए तक रखा गया है।

कस्टम विभाग कैंटीन अटेंडेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कस्टम विभाग इंटरनेट भर्ती के लिए ऑफलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और उसमें दी गई सभी जानकारी सही-सही पढ़नी है इसके बाद में आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में एक आवेदन फार्म दिया गया है उसे आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है अब आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्प अटेस्टेड फोटो कॉपी के साथ में इसमें लगते हैं।

फॉर्म को संपूर्ण रूप से बढ़ाने के बाद में आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए उसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

Address: “The Assistant Commissioner of Customs (General), Mumbai Customs Zone-l, 8” Floor, Annexe Building, New Custom House, Ballard Estate, Mumbai-400001.

Readmore