14 September 2023

WhatsApp Channel क्या है और WhatsApp Channel कैसे बनाएं? देखें व्हाट्सएप की लेटेस्ट अपडेट - technology news update

WhatsApp Channel क्या है और WhatsApp Channel कैसे बनाएं? देखें व्हाट्सएप की लेटेस्ट अपडेट - e4you.in

WhatsApp Channel, WhatsApp New Features Letest Update: व्हाट्सएप कंपनी के द्वारा व्हाट्सएप में एक नया फीचर अपडेट किया गया है जो की सभी यूजर्स के लिए काफी शानदार है इस फीचर में आप आप यूट्यूब चैनल ( YouTube Channel ) और टेलीग्राम चैनल ( Telegram Channel ) की तरह अब आप व्हाट्सएप चैनल ( WhatsApp Channel ) भी बना सकते हैं। जिस प्रकार से आप यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करके नई-नई जानकारी प्राप्त करते हैं इस प्रकार व्हाट्सएप चैनल फॉलो करके आप नया-नया News, Finance Update, Cricket update etc और अन्य प्रकार की नई जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यूट्यूब चैनल फेसबुक पेज की तरह काम करता है।

व्हाट्सएप meta की तरफ से WhatsApp Channel Feature दुनिया भर के 150 से अधिक देशों में लॉन्च किया गया है, यह फीचर काफी शानदार है इस फीचर में बड़े बड़े News Channel, Sports Update Channel, Technology update, शिक्षा आर्थिक सहायता और अन्य नई जानकारी को इस चैनल के माध्यम से अपने दर्शकों को अपडेट करने में सहायता करेगी।

WhatsApp Channel क्या है ?

जिस तरह यूट्यूब चैनल और टेलीग्राम चैनल पर आप चैनल को फॉलो करके अपने अनुसार नई अपडेट और जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं वही फीचर अब व्हाट्सएप की तरफ से लांच कर दिया गया है, व्हाट्सएप ने अपनी नई अपडेट में WhatsApp Channel Feature Luch किया है। इसमें आपको तरह-तरह के चैनल मिल जाएंगे आप उन चैनल को सब्सक्राइब या फॉलो करके अपने मनपसंद जानकारी, न्यूज़ और इंटरेस्टिंग टॉपिक को प्राप्त कर सकते हैं और उसे पढ़ सकते हैं।

Whatsapp Channel पर मिलने पर मिलने वाली जानकारी

WhatsApp Channel चैनल के माध्यम से आप अपने Photo, Video, Text और इंपॉर्टेंट पब्लिक डॉक्यूमेंट प्राप्त कर सकते हैं यहां पर आपको तरह-तरह की जानकारियां मिल सकती हैं।

WhatsApp Channel कैसे बनाएं? [ How To Create A WhatsApp Channel ]

व्हाट्सएप के द्वारा नया WhatsApp Channel Feature लांच होने के बाद अब लोग सोच रहे हैं कि व्हाट्सएप चैनल कैसे बनाया जाता है। व्हाट्सएप चैनल बनाने के लिए आपके पास व्हाट्सएप अकाउंट होना चाहिए अगर आपके पास व्हाट्सएप अकाउंट नहीं है तो आपके पास व्हाट्सएप का बिजनेस अकाउंट होना चाहिए इसके बाद आप अपना व्हाट्सएप चैनल बना सकते हैं, WhatsApp Channel Create की जानकारी नीचे दी गई है।

व्हाट्सएप की तरफ से WhatsApp Channel बनाने की जानकारी दे दी गई है हालांकि अभी व्हाट्सएप चैनल बनाने का फीचर नहीं लॉन्च किया गया है अभी कुछ व्यक्तियों का व्हाट्सएप चैनल, Meta की तरफ से बनाया गया है, जल्द ही चैनल बनाने का नया फीचर लॉन्च किया जाएगा।

WhatsApp Channel Create Step By Step

Step 1 – अपने मोबाइल फोन में WhatsApp App खोलें और उसके बाद Update या Status पर क्लिक करें।

Step 2 – अब + के आइकॉन पर क्लिक करें और नया चैनल ( New WhatsApp Channel ) पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप अपने व्हाट्सएप चैनल का नाम दें।

Step 4 – WhatsApp Channel का नाम लिखने के बाद आप व्हाट्सएप चैनल का फोटो और चैनल के बारे में जानकारी लिखें।

Step 5 – क्रिएट चैनल पर क्लिक करें और इसके बाद आपका WhatsApp Channel सफलतापूर्वक क्रिएट हो जाएगा और आप अपने चैनल में सभी अपने संबंधी और फॉलोअर्स को जोड़ सकते हैं।

अभी आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता दे कि अभी व्हाट्सएप की तरफ से केवल चैनल के फीचर को लांच किया है व्हाट्सएप की तरफ से जल्द ही WhatsApp Channel सभी व्यक्ति को बनाने के लिए नया अपडेट जारी किया जाएगा।

Today's Latest Posts by: e4you-portal