17 September 2023

Post Office की यह स्कीम पति-पत्नी दोनो के लिए है बेस्ट, कम समय में बना देगी दोनों को अमीर

Post Office की यह स्कीम पति-पत्नी दोनो के लिए है बेस्ट, कम समय में अमीर

Post Office की यह स्कीम पति-पत्नी दोनो के लिए है बेस्ट : पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की सेविंग स्कीम निवेश के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प माना जाता है ! पोस्ट ऑफिस हर उम्र और केटेगरी के लोगों के लिए सेविंग स्कीम चला रहा है ! पोस्ट ऑफिस की ऐसी ही एक स्कीम है जिसमें पति-पत्नी दोनों निवेश कर सकते हैं ! पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना ( Post Office Monthly Income Scheme ) उन्हें कम समय में अमीर बना सकती है ! पोस्ट ऑफिस की मंथली इंकम स्कीम में पति-पत्नी को हर महीने कमाई हो सकती है ! आइए जानते हैं कि कौनसी है ये स्कीम और इसके फायदे..

This scheme of Post Office is best for both husband and wife POMIS

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की मासिक आय योजना एक सरकारी सेविंग स्कीम है ! पोस्ट ऑफिस इस योजना पर 7.4 फीसदी का सालाना ब्याज मिल रहा है ! ये निवेशकों के बीच काफी फेमस योजना है ! यह एक कम जोखिम वाली बचत योजना है जिसमें निवेशकों को रेगुलर मंथली इनकम मिलती है ! इस पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना ( Post Office Monthly Income Scheme ) में एक तय ब्याज मिलता है ! पोस्ट ऑफिस की इस योजना में सिंगल अकाउंट और ज्वाइंट दोनों तरह के खाते खोले जा सकते हैं ! इसमें ज्वाइंट अकाउंट में अधिकतम 3 लोग एक साथ अकाउंट खोल सकते हैं ! यानी, इसमें पति-पत्नी मिलकर निवेश कर सकते हैं !

इस Post Office Monthly Income Scheme की खास बातें

आप इस पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना ( Post Office Monthly Income Scheme ) में न्यूनतम 1000 रुपये के मल्टीपल में निवेश कर सकते हैं ! सिंगल पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) अकाउंट में अधिकतम 9 लाख रुपये और जॉइंट अकाउंट में 15 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं !

Post Office की यह स्कीम पति-पत्नी दोनो के लिए है बेस्ट , POMIS में कौन खोल सकता है खाता

एक अकेला एडल्ट पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना ( Post Office Monthly Income Scheme ) में अपना खाता खोल सकता है

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) ज्वाइंट अकाउंट अधिकतम 3 एडल्ट खोल सकते हैं अकाउंट

अवयस्क/विकृत मस्तिष्क के व्यक्ति की ओर से पेरेंट्स

10 साल से अधिक का अवयस्क अपने नाम पर !

Post Office Monthly Income Scheme में इतनी होगी मंथली इनकम

अगर आप 9 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको हर महीने 5,500 रुपये मिलेंगे ! अगर आप पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना ( Post Office Monthly Income Scheme ) में ज्वाइंट अकाउंट के तहत 15 लाख रुपये निवेश करते हैं 9,250 रुपये मिलेंगे  ! अभिभावक किसी अवयस्क या विकृत मस्तिष्क के व्यक्ति की ओर से भी खाता खोल सकते हैं  ! खाते को एक साल के बाद समय से पहले बंद किया जा सकता है ! हालांकि, तब इस पर 2 फीसदी का चार्ज कटेगा और 3 साल के बाद बंद करने पर पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में 1 फीसदी चार्ज काटा जाएगा !

Today's Latest Posts by: e4you-portal