26 September 2023

PM Yasasvi Exam Cancelled देखे पूरी जानकारी , Exam 29 सितंबर को नहीं होगा तो कैसे मिलेगी स्कॉलरशिप देखें

PM Yasasvi Exam Cancelled देखे पूरी जानकारी Exam PM Yashasvi New Update

परीक्षा रद्द होने की नोटिस नीचे इंग्लिश और हिंदी में दी गई है

सार्वजनिक नोटिस का हिंदी ट्रांसलेशन

वाइब्रेंट इंडिया के लिए पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना


राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने पीएम यशस्वी- ओबीसी, ईबीसी और डीएनटी छात्रों के लिए स्कूलों में शीर्ष श्रेणी की शिक्षा योजना के तहत छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए 29.9.2023 को एक प्रवेश परीक्षा आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित किया है।

परीक्षण के लिए समय की कमी को देखते हुए विभाग ने इस मामले पर दोबारा विचार किया है. यह निर्णय लिया गया है कि प्रवेश परीक्षा (जिससे आवेदकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा) के बजाय, इस वर्ष के लिए चयन अब आठवीं और दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाने वाली योग्यता के आधार पर किया जाएगा। योजना दिशानिर्देशों के अनुसार, जैसा लागू हो। छात्रों का चयन एनएसपी पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा। वे सभी छात्र जिन्होंने 8वीं या 10वीं में 60% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए। वर्ग एनएसपी पोर्टल पर आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

अधिक जानकारी के लिए, राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (https://scholarships.gov.in) और सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की वेबसाइट (https://socialjustice.gov.in) को नियमित रूप से देखने की सलाह दी जाती है।

नई दिल्ली दिनांक 22.9.2023

PM Yasasvi Exam Cancelled भारत सरकार ने आज PM Yashasvi Yojana Exam 2023 रद्द करने की घोषणा की है। PM Yashasvi Yojana Exam 2023 Cancelled की घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा की गई। उन्होंने कहा कि PM Yashasvi Yojana Exam को रद्द करने का निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में लिया गया है।

PM Yasasvi 29 September Exam 2023

Pm Yashasvi Scholarship परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जो भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाती है। यह परीक्षा 11वीं और 9वी कक्षा में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। Pm Yashasvi Exam में कक्षा 10वीं के पाठ्यक्रम और 8वीं के पाठ्यक्रम से प्रश्न पूछे जाते हैं। PM YASASVI Scholarship 2023 का Exam 29 सितम्बर को होना था जिसको रद्द कर दिया है जिसका Official Notice अभी नही आया है जल्द ही इसका नोटिस जारी किया जायेगा जिसका जानकारी आपको हमारे ग्रुप में दिया जायेगा 

PM Yashasvi New Update

PM YASASVI Scholarship 2023 का Exam किसी भी प्रकार की जानकारी हमारी ग्रुप में सेंड किया जायेगा तो हमारे ग्रुप में जुड़ कर हमारा परिवार में सामिल हो 

Pm Yasasvi Exam 2023 Cancelled Last Date

PM Yasasvi Scholarship 2023 छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए 29.9.2023 को  प्रवेश परीक्षा आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित किया है। परीक्षण के लिए समय की कमी को देखते हुए विभाग ने इस मामले पर दोबारा विचार किया है. यह निर्णय लिया गया है कि प्रवेश परीक्षा (जिससे आवेदकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा) के बजाय, इस वर्ष के लिए चयन अब आठवीं और दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाने वाली योग्यता के आधार पर किया जाएगा।

PM Yasasvi Exam Cancelled News कारण

जितने भी Pm Scholarship Exam 2023 के स्टूडेंट है अब उन सब तक बात धीरे धीरे पहुँच गई होगी की आप लोगो का एग्जाम होने थे अब वो शायद नहीं होंगे। Official Announcement किया है कि आपका जो PM Yashasvi Yojana वाला Entrance Exam नही किया जायेगा । क्योंकि कारण यहाँ पर सरकार के द्वारा बताया जा रहा है कि काई  Student ऊपर बहुत ज्यादा प्रेशर पड़ रहा था वह स्कूल भी जाते थे वो अपने कोचिंग सेंटर भी जाते थे उसके बाद इसकी भी प्रिपरेशन करते जिस कारण से ओवरऑल उनकी परफॉर्मेंस बिगड़ सकती है। तो इस कारण इस चीज को ध्यान में रखते हुए  PM Yashasvi Yojana Exam 2023 नहीं होगा। 

PM Yashasvi Yojana Merit List

PM Yasasvi Exam  छात्रों के पढ़ाई बाधित होने के कारण रद्द की गई है। PM Yasasvi Exam 2023 Cancelled होने से छात्रों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। छात्रों को उनकी पिछली कक्षा के अनुसार PM Yashasvi Yojana Merit List में सामिल किया जायेगा भारत सरकार छात्रों की भविष्य की शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगी। छात्रों का चयन एनएसपी पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा। 8वीं या 10वीं कक्षा में 60% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्र एनएसपी पोर्टल पर आवेदन करने के पात्र हैं।

Today's Latest Posts by: e4you-portal