01 September 2023

mp SEEKHO KAMAO Yojana new update

Mukhymantri sikho kamao Yojana 2023 training Jari

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा कई सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें से एक योजना मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना है, जिसमें मध्य प्रदेश के सभी युवा विद्यार्थी जो बेरोजगार हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री द्वारा सीखो कमाई योजना की शुरुआत की गई है, इस योजना में मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों को ट्रेनिंग के दौरान 8000 रुपए की धनराशि प्रदान की जाएगी।

जिसमें मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और आवेदन होने के बाद अब बारी है, कि विद्यार्थियों की ट्रेनिंग प्रक्रिया जारी की जाए। मध्य प्रदेश सिखों कमाओ योजना में शिवराज सिंह के द्वारा नोटिफिकेशन भेज दिया गया है, ट्रेनिंग की डेट जल्द ही आने वाली है, इसलिए मध्य प्रदेश के सभी विद्यार्थी ट्रेनिंग करने के लिए सतर्क हो जाएं, क्योंकि ट्रेनिंग आप ही के द्वारा चुने गए क्षेत्र में कराई जाएगी।

मध्य प्रदेश एक काम योजना में ट्रेनिंग कब से होगी।

मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना के आवेदन 22 जुलाई 2023 से प्रारंभ हुए थे, और 31 जुलाई 2023 तक आवेदन की प्रक्रिया बंद हो चुकी थी, एवं 1 अगस्त से अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे। अब बारी है, की मुख्यमंत्री सीखो कम योजना में ट्रेनिंग कब से जारी होगी। तो हम आपको बता दें, कि मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना में ट्रेनिंग सितंबर माह के अंतिम तारीख को या अक्टूबर सप्ताह के पहले सप्ताह से ट्रेनिंग जारी हो सकती है।

सीखो कमाई योजना में ट्रेनिंग के दौरान कितने रुपए मिलेंगे।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें, कि मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना में ट्रेनिंग के दौरान 8 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे, और आईटीआई वालों को 9 हजार रुपए एवं और कोई अन्य डिप्लोमा वाले विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे, और ट्रेनिंग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आपको सरकारी नौकरी के लिए भी अप्लाई किया जाएगा। इसलिए यदि आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो इस ट्रेनिंग में खरा उतरना होगा। तभी आप सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Readmore