27 September 2023

आचार संहिता के पहले लाड़ली बहनों को मिलेगी अनेकों सौग़ाते, फिर बढ़ेगी लाड़ली बहना योजना किस्त की राशि - MP Ladli Behna News

MP News : आचार संहिता के पहले लाड़ली बहनों को मिलेगी अनेकों सौग़ाते, फिर बढ़ेगी लाड़ली बहना योजना किस्त की राशि - mamaji 

मध्यप्रदेश : लाड़ली बहनों को आचार संहिता से पहले अनेकों सौग़ाते मिलने वाली हैं, दोस्तों लाड़ली बहना योजना को लेकर एक बार फिर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान योजना की पाचवी किस्त के लिए लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय सम्मेलन 3 अक्तूबर को शहडोल मैं आयोजित किया जाएगा, जैसा की आपको पता होगा अभी तक लाड़ली बहना योजना का किस्त सम्मेलन 10 तारीख़ को आयोजित किया जाता था।

WhatsApp Group (Join Now)

परन्तु इस बार 3 अक्तूबर को आयोजित किया जाएगा, इसका कारण हैं, मध्यप्रदेश मैं 5 अक्तूबर को फाइनल वोटर लिस्ट जारी हो जाएगी इसके बाद 15 अक्तूबर तक कभी भी आचार संहिता लगाई जा सकती हैं, और आचार संहिता लगने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किसी घोषणा का कर पाना संभव नहीं होगा, इसी कारण लाड़ली बहना आख़िरी सम्मेलन 3 अक्तूबर को आयोजित किया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना पांचवी किस्त मिलेगी 7 दिन पहले

खबर यह हैं कि लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त लाड़ली बहना योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान जो 3 अक्टूबर 2023 को शहडोल में आयोजित होने वाला को जारी की जा सकती है, और लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के बारे में भी बड़ी घोषणा की जा सकती है, इससे यह अनुमान लगाया जा सकता हैं, योजना की पांचवी किस्त 7 दिन पहले जारी हो सकती हैं 1250 रुपए की इसके अलावा CM बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना के आखिरी सम्मेलन मैं होगा बड़ा ऐलान

जैसा कि आप को पता हैं लाड़ली बहना योजना का आख़िरी सम्मेलन 3 अक्तूबर को,शहडोल में आयोजित किया जाएगा जिसमे शिवराज सरकार फिर से अपनी सरकार बनाने के लिए आख़िरी चाल चल सकती हैं, और उम्मीद यह है लाड़ली बहना योजना की किस्त कि राशि को 250 रुपए और बढ़ाया जा सकता है, यानि की 1250 की जगह 1500 रुपए हर महीने दिये जायेगे।

ऐसा इसलिए क्योकि कांग्रेस की सरकार भी नारी सम्मन योजना के माध्यम से 1500 रुपए हर माह देने का वादा कर रही हैं, इससे यह खबर हैं की लाड़ली बहना योजना की किस्त कि राशि एक बार फिर से बढ़ेगी, और बहनों को 1500 रुपए हर माह दिये जायेगे लाड़ली बहना योजना से, इसके अलावा आवेदन से वंचित बहनों के लिए भी बढ़ा ऐलान किया जा सकता हैं।

आचार संहिता से पहले बहनों को मिल सकती हैं अनेकों सौगंते

  • लाड़ली बहना योजना किस्त की राशि एक बार से बढ़ाना
  • लाड़ली बहना योजना तीसरे चरण की घोषणा होगा
  • पांचवी किस्त की राशि 7 दिन पहले भेजना
  • लाड़ली बहनों को 1250 की जगह 1500 रुपए महीना करना

यह कुछ बिंदु हैं जिस पर लाड़ली बहना योजना के आख़िरी सम्मेलन मैं सरकार घोषणा कर सकती हैं, क्योकि इसके बाद आचार संहिता लागू को जाएगी, और फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किसी योजना की घोषणा कर पाना संभव नहीं होगा।

नोट –  आर्टिकल मैं बताई गई जानकारी इंटरनेट और समाचार पात्रों के प्राप्त सोर्स से ली गई हैं, हम इसकी कोई आधिकारिक पुस्ती नहीं करते हैं, दी गई जानकारी कि एक बार जाँच ज़रूर कर ले, इसके बाद ही उसपर अमल करे ।

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal