30 September 2023

लाडली बहना योजना - पति का रसोई गैस कनेक्शन पत्नी के नाम ट्रांसफर हो सकता है - Ladli bahna Gas Cylinder new update

लाडली बहना योजना - पति का रसोई गैस कनेक्शन पत्नी के नाम ट्रांसफर हो सकता है - MP Ladli 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर में एक सिंचाई परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम में कहा कि मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत हितग्राही महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा। यदि रसोई गैस कनेक्शन पति के नाम है तो उसे पत्नी के नाम ट्रांसफर करवा कर योजना का लाभ उठाया जा सकता है। 


मध्य प्रदेश में लाडले बहनोई के लिए भी रोजगार गारंटी योजना

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना की हितग्राही महिलाओं के पतियों के लिए भी सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार गारंटी योजना की घोषणा कर दी है। सभा में उन्होंने कहा कि, हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा ताकि पलायन न करना पड़े। सीएम शिवराज सिंह चौहान की इस घोषणा से स्पष्ट समझ में आ रहा है कि यह योजना श्रमिक वर्ग के लिए होगी, क्योंकि रोजगार की तलाश में श्रमिक वर्ग द्वारा ही पलायन किया जाता है। 

मध्य प्रदेश में 1.35 करोड़ महिलाएं मुख्यमंत्री से नाराज 

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना के कारण 1.35 करोड़ महिलाएं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से नाराज हैं। इनमें से लगभग एक करोड़ महिलाएं बहुत ज्यादा नाराज है, क्योंकि वह लाडली बहना योजना के क्राइटेरिया के आसपास थी। किसी एक शर्त या नियम के कारण वह योजना का लाभ नहीं ले पाई। ऐसी महिलाओं का कहना है कि, शिवराज सिंह चौहान को इस चुनाव में सिर्फ लाडली बहना ही वोट देगी।