16 September 2023

ladli बहना 450 रुपए में गैस सिलेंडर वाला फॉर्म - download PDF form

लाड़ली बहना गैस सिलेंडर फॉर्म PDF इस फॉर्म को भरने के बाद 450/- रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

लाड़ली बहना योजना के तहत अब शिवराज सरकार ने 450 रुपये में गैस देने की योजना को भी शामिल कर लिया है इससे सभी लाड़ली बहनें अब काफी ज्यादा खुश हैं। सभी लाड़ली बहनों को मात्र 450 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। ताजा जानकारी के अनुसार, जिन महिलाओं गैस कनेक्शन है, उन्हें 1 सितंबर 2023 से इस योजना का लाभ मिलना शुरू कर दिया जायगा। राज्य सरकार एलपीजी रसोई सिलेंडर 450 रुपये में प्रदान करने के लिए बाकि बचे अन्तर की राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में करेगी।

लाड़ली बहना गैस सिलेंडर फॉर्म PDF

नीचे दी गई गई पात्रता लिस्ट में जो भी बहनें पात्र होती हैं वो सभी इस फॉर्म को डाउनलोड कर लेवें और जिस तरह से आपने लाड़ली बहना योजना का आवेदन किया था ठीक उसी तरह से आपको 450 रुपये में मिलने वाले गैस कनेक्शन के लिए आवेदन करना है। अतः इस आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद उसे भरकर अपने पंचायत केंद्र में जमा करें।

लाड़ली बहना 450 रुपये गैस सिलेंडर की पात्रता

➡️ मध्यप्रदेश में महिलाओं के पास प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन है, उन्हें 450 रुपये का एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा।

➡️ यदि कोई महिला लाडली बहना योजना के लिए पात्र है, लेकिन उसके पास प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का गैस कनेक्शन नहीं है, लेकिन घरेलू गैस कनेक्शन है, तो उन्हें 450 रुपये का गैस सिलेंडर भी मिलेगा।

लाड़ली बहना 450 रुपये गैस सिलेंडर के लिए आवश्यक दस्तावेज 

सिलिंडर रीफिलिंग योजना में आवेदन करने के लिए आपको केवल 2 दस्तावेजों की जरूरत होगी पहला तो महिला का L.P.G. गैस कनेक्शन का आईडी और दूसरा महिला का समग्र आईडी कार्ड। 

लाडली बहना योजना गैस सिलेंडर फॉर्म कैसे भरें?

➡️ लाड़ली बहना की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर आपको गैस सिलेंडर योजना का फॉर्म डाउनलोड कर लेना है। आप हमारे द्वारा दिए गए इस लिंक की मदद से भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं – 

लाड़ली बहना गैस सिलेंडर फॉर्म PDF

➡️ इस फॉर्म में आपको लाड़ली बहना आईडी नंबर यानि बहना योजना में प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना है। 

➡️ इसके बाद आपको प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में आपका नाम है या नहीं यह फॉर्म में बताना होगा। 

➡️ इसके बाद अपना एलपीजी गैस कनेक्शन आईडी दर्ज करना है जो आपके गैस पासबुक पर लिखा है, यदि किसी स्थिति में आपके पास एलपीजी आईडी नहीं है तो आप अपनी गैस एजेंसी पर जाकर एलपीजी आईडी प्राप्त कर सकते हैं।

➡️ इसके बाद आवेदन पत्र के दिए गए क्षेत्र में अपना नाम भरें। महिला आवेदक का नाम भरें और उसके नीचे पता दर्ज करें।

➡️ इसके बाद नीचे जगह और तारीख डालनी होगी, फिर, महिला आवेदक को नीचे अपना हस्ताक्षर करना होगा।

Today's Latest Posts by: e4you-portal