15 September 2023

बिहार पुलिस कांस्टेबल के नए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी - Bihar Police Exam Center List

Bihar Police Exam Center List: बिहार पुलिस कांस्टेबल के नए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी

Bihar Police Exam Center List: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का एडमिट कार्ड केंद्रीय चयन बोर्ड आफ कांस्टेबल द्वारा जारी कर दी गई है। इस भर्ती के माध्यम से बिहार पुलिस विभाग में 21391 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। एडमिट कार्ड 12 सितंबर 2013 को जारी कर दी गई है ऐसे में जो अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और जिन्होंने आवेदन किया है वह एडमिट कार्ड का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे थे। बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का आयोजन बिहार के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 1 अक्टूबर 7 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को 6 अलग-अलग पालियों में आयोजित करवाया जाएगा। प्रत्येक पाली के अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके परीक्षा तिथि पर एग्जाम सेंटर पर उपस्थित होना होगा।

ऐसे में अगर आप इस भर्ती में शामिल होने के लिए लिखित परीक्षा देने वाले हैं तो आप अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करके एग्जाम सेंटर का पता कर सकते हैं ताकि आप सही समय पर एग्जाम में केंद्र पर पहुंच सके तो आप चलिए जानते हैं आखिरकार आप किस तरह से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं? ,एग्जाम सेंटर के बारे में पता कर सकते वैसे बोर्ड की ओर से एग्जाम सेंटर लिस्ट जारी की गई है जिसे हर अभयार्थी को जान लेना बेहद ही जरूरी हैं तो चलिए जानते हैं जानकारी विस्तार से।

Bihar Police Exam Center List

CSBC के द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर परीक्षा तिथि पाली इत्यादि का जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले हैं तो आप केंद्रीय चयन बोर्ड आफ कांस्टेबल csbc.bih.nic.in के अधिकारिक वेबसाइट से अपना एग्जाम सेंटर डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके भी अपना एग्जाम सेंटर का पता लगा सकते हैं।

आपको बता दे कि आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर आप अपना पंजीकरण आईडी एवं जन्मतिथि का उपयोग करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और एग्जाम सेंटर का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपना एग्जाम सेंटर का पता लगाना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट से को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं बिहार पुलिस एग्जाम सेंटर लिस्ट कैसे डाउनलोड करें।

बिहार पुलिस एग्जाम सेंटर लिस्ट पीडीऍफ़ डाउनलोड

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल ( CBSC ) के द्वारा हाल ही में बिहार पुलिस एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दी गई है साथ ही साथ जहां-जहां भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा उन सभी एग्जाम सेंटर की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। ऐसे में अभ्यर्थी पीडीएफ के रूप में एग्जाम सेंटर की लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Bihar Police Exam Center List PDF Download वाले ऑप्शन पर क्लिक करके एग्जाम सेंटर का लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम सेंटर लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर डायरेक्ट लिंक दी गई है जहां से अभ्यार्थी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा का एग्जामिनेशन सेंटर की लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें?

  • बिहार पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं ।
  • अब होम पेज पर ” बिहार पुलिस टैब ” पर जाकर कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  • अब यहां आपको ” डाउनलोड 01/2023 लिखित परीक्षा एडमिट कार्ड वाले ऑप्शन पर पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपकों अपना ” पंजीकरण संख्या या मोबाइल नंबर एवं जन्मतिथि दर्ज करके कैप्चा सॉल्व ” करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर आपका बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का एडमिट कार्ड दिख जाएगा इसे अब आप डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल ले।
  • इस तरह से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।


आधिकारिक वेबसाइटClick Here

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दी गई है ऐसे में अभ्यर्थी अब आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ-साथ सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल के द्वारा बिहार पुलिस भर्ती के लिए आयोजित करवाए जाने वाले परीक्षा केंद्रों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। ऐसे में अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट से पीडीएफ के फॉर्मेट में डाउनलोड करके परीक्षा केंद्र का पता लगा सकते हैं।


Today's Latest Posts by: e4you-portal