26 September 2023

लाडली बहना योजना बंद हो सकती है अगले महीने से, जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह - Big update on Ladli Behna yojana

लाडली बहना योजना बंद हो सकती है अगले महीने से, जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सरकार की लाडली बहन योजना को लेकर आशंका जताई जा रही है। कि अगले महीने तक लाडली बहन योजना को बंद कर दिया जाएगा। आपको बता दे की मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने लाडली बहन योजना के द्वारा महिलाओं को दी जाने वाली सहायता राशि को लेकर एक सवाल खड़ा कर दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य की बहनों को प्रतिमाएं ₹1000 की सहायता राशि महिलाओं को दे रहे हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगले महीने तक शिवराज जी का बजट खत्म हो जाएगा। और अगले महीने से लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी। और भी कई सवाल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार से किया जिससे पूरा माहौल गर्म हो गया है। पूरी जानकारी के लिए लास्ट तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि,  मध्य प्रदेश में  लाडली बहन योजना के तहत जून महीने से लाडली बहनों के खाते में ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जा रही है। और यह धनराशि बढ़कर अब अक्टूबर महीने से 1250 रुपए हो जाएगी। मतलब सरकार अक्टूबर महीने से लाडली बहनों को 1250 रुपए की किस्त देगी। साथ ही शिवराज सरकार का यह भी वादा है कि लाडली बहन योजना की किस्तों को बढ़ाकर 3000 करेंगे।

लाडली बहन योजना बंद होने को लेकर कमलनाथ का हमला

दोस्तों लाडली बहन योजना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने अपनी आशंका जताई है। कि लाडली बहनों के लिए शुरू की गई लाडली बहन योजना बंद हो सकती है, इसके साथ ही कमलनाथ जी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार सरकारी पैसों का दुरुपयोग कर रही है। इसके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस की आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया गया है। जिसमें यह साबित किया गया है, की लाडली बहन योजना के पैसे के लिए अब राज्य सरकार के पास बजट ही नहीं है। इसके साथ कमलनाथ जी ने आधिकारिक ट्वीट करके भी हमला बोला है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

कांग्रेस द्वारा इस तरह की टिप्पणी किए जाने पर भाजपा सरकार के नेताओं द्वारा भी जवाब दिया गया है। उन्होंने कहा कि आम जनता सब देख रही है, कि किस प्रकार से सरकार कम कर रही है। भाजपा के सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि विपक्षी दल को यह बात अच्छी नहीं लग रही है और वह प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। यह भी कहा गया है कि कांग्रेस ने अपने समय पर जनता को काफी धोखा दिया है इसलिए वह शिवराज सरकार को ऐसा बोल रहे हैं . Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal