28 September 2023

अब घर बैठे बनवाए अपना Ayushman Card, 30 तारीख से कर सकेंगे घर से आवेदन - New update

अब घर बैठे बनवाए अपना आयुष्मान कार्ड, 30 तारीख से कर सकेंगे घर से आवेदन,

Latest Sarkari Yojna News: केंद्र सरकार अब शानदार योजनाएं लेकर आ रही है जिन आवेदन करने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं होगी अब सरकार ने कहा है कि आयुष्मान कार्ड आप अपने घर से ही बनवा सकते हैं सरकार ने कहा है कि 30 तारीख से आप अपने घर पर बैठकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

New Update: अब लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। वे अपने मोबाइल फोन का उपयोग कर कार्ड बनवा सकते हैं और घर बैठे इलाज करा सकते हैं।

पहले, यह मुश्किल था क्योंकि कभी-कभी मरीज़ बहुत बीमार होता था और लाइन में इंतज़ार करना कठिन होता था। लेकिन अब ये समस्या दूर हो जाएगी। 

जैसा कि आप जानते हैं, यदि किसी परिवार में कम से कम 6 लोग हैं, तो वे भी सरकार की आयुष्मान योजना से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सरकार ने इन परिवारों को ढूंढकर एक वेबसाइट पर इनकी सूची बनाई है।  अब लोग अपने मोबाइल फोन पर आसानी से आयुष्मान कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

यह ऐप लोगों को बिना लाइन में लगे आयुष्मान कार्ड पाने में मदद करता है। जिला अस्पताल के कर्मचारी शुरुआत में लोगों को ऐप का उपयोग करने में मदद कर सकते हैं,

लेकिन जल्द ही इसे स्वयं उपयोग करना आसान हो जाएगा। जिन लोगों के पास सफेद राशन कार्ड है, वे अब आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं।

'आयुष्मान एपीपी नेशनल हेल्थ अथॉरिटी' नाम का ऐप पाने के लिए अपने फोन के प्ले स्टोर पर जाएं और इसे डाउनलोड करें।

यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो आप अस्पताल में काम करने वाले व्यक्ति या आस-पास के किसी व्यक्ति से सहायता मांग सकते हैं।

ऐप खोलें और आयुष्मान कार्ड अनुभाग ढूंढें। फिर, आवेदन भरें और सबमिट करें।

एक बार यह हो जाने पर आपकी सारी जानकारी वेबसाइट पर भेज दी जाएगी और सेव कर दी जाएगी।

Today's Latest Posts by: e4you-portal