21 September 2023

सिर्फ 7000 में ले आए मशीन रोज का 2000 का मुनाफा – BUSINESS IDEA

सिर्फ 7000 में ले आए मशीन रोज का 2000 का मुनाफा – BUSINESS IDEA

BUSINESS IDEA

BUSINESS IDEA : आज के समय में बिजनेस की प्लानिंग करना काफी फायदेमंद हो सकता है, इसलिए हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत महज 7,000 रुपये की मशीन से होती है,

जिसमें आप रोजाना 1,500 रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं. कमा सकते हैं फिलहाल नौकरी या प्राइवेट जॉब में ज्यादा स्कोप नहीं है। क्योंकि अगले पांच साल में देश में एक चौथाई नौकरियां घट जाएंगी, ऐसा डब्ल्यूएफ ने कहा। इसलिए, गांव या शहर में रहकर अपना खुद का छोटा व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

पिछले कोरोना महामारी से उबरने के बाद हमारे देश में कई लोग अपना खुद का बिजनेस चलाकर अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं. अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का ये आर्टिकल आपके काम आ सकता है. और बहुत ही कम पैसों में आप इस बिजनेस को शुरू कर अपना भविष्य बेहतर बना सकते हैं और अपना बैंक बैलेंस भी बचा सकते हैं.

फलों के जूस का व्यवसाय लाभदायक रहेगा

फलों के जूस का व्यवसाय न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत लोकप्रिय है जो आजकल जूस पीना पसंद नहीं करते हैं और यही कारण है कि फलों के जूस की लोकप्रियता बहुत बढ़ जाती है। पिछले कुछ वर्षों में लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता काफी बढ़ी है, ऐसे में फलों के जूस की दुकान खोलने की योजना आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। जैसा कि हमने कहा कि यह एक बहुत ही स्वास्थ्यवर्धक और पौष्टिक भोजन है, इसमें प्रोटीन और विटामिन और खनिज काफी मात्रा में होते हैं, इसलिए ज्यादातर लोग इसे पीना पसंद करते हैं।

शुरुआत में आपको अच्छी गुणवत्ता वाले फलों का चयन करना होगा, आपको समय-समय पर बाजार से फल लाने होंगे, फिर फलों का रस निकालने के लिए आपको जूसर मशीन की आवश्यकता होगी, जिसकी आपको कम लागत में आवश्यकता होगी। एक अच्छी गुणवत्ता वाली जूसर मशीन। बाजार में उपलब्ध होगा. सुजाता जूसर मशीन, फिलिप्स, बजाज, महाराजा आदि जैसे शीर्ष ब्रांडों की इलेक्ट्रिक जूसर मशीनें 4,000 रुपये से 8,000 रुपये के बीच उपलब्ध होंगी।

इसके अलावा आपको जूस के अलग-अलग फ्लेवर के लिए कई सामग्रियां इकट्ठी करनी होंगी, आप चाहें तो अलग-अलग तरह के फलों का जूस बनाकर बेच सकते हैं जैसे- आम का जूस, गन्ना, अनार, पपीता, संतरा, अंगूर, उदाहरण के तौर पर आप बना सकते हैं. फलों का रस निकालो और भीड़ भरे बाज़ारों में बेचो।

इसके लिए आपको 7,000 रुपये की जूसर मशीन के साथ एक मोबाइल रिक्शा या गाड़ी की आवश्यकता है और आप जूस डिलीवरी के लिए प्लास्टिक के कप या गिलास चुन सकते हैं। ज्यादातर लोग जूस या कुछ भी डिस्पोजेबल गिलास में पीना पसंद करते हैं, लेकिन आप अपनी पसंद के हिसाब से गिलास चुन सकते हैं।

फलों के रस के फायदे

विशेष रूप से भारत में, प्रति गिलास जूस की कीमत 20 रुपये से शुरू होती है और यह लगभग 100 रुपये प्रति गिलास बिकता है, आपका लाभ विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है, आप किस फल का जूस बनाकर बेचते हैं, आमतौर पर बाजार में संतरे के जूस की कीमत 30 रुपये होती है, जबकि अनार के जूस की कीमत 30 रुपये, 40 से 60 रुपये प्रति गिलास है. अधिक कहें तो पपीते का जूस, गाजर का जूस आदि भी बहुत लोकप्रिय हैं और इन सभी फलों का जूस बनाकर आप प्रतिदिन 15,00 रुपये से अधिक कमा सकते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है, इसमें कुछ चीजे ऊपर नीचे हो सकती है, इसके लिए हमारी वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नही होगी।

Today's Latest Posts by: e4you-portal