16 September 2023

लाडली बहनों को 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर पोर्टल लॉन्च - Ladli Behna LPG Gas form & portal Lunch, apply now

Ladli Behna LPG Gas Portal Lunch: लाडली बहनों को 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर पोर्टल लॉन्च

Ladli Behna LPG Gas Portal Lunch: आपको रजिस्ट्रेशन कहां करवाना है सुनो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने क्या कहा – आपको रजिस्ट्रेशन अपने गांव में अपने-अपने में लाडली बहना योजना का रजिस्ट्रेशन हुआ था वैसे ही अपने गांव में ही आपका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। मैं अपने विधायक साथियों से निवेदन करूंगा कल से ही रजिस्ट्रेशन का काम प्रारंभ हो जाएगा। ऑनलाइन भी आवेदन भरा जा सकता है। और ऑफलाइन भी आवेदन भरा जा सकता है। और जैसे ही आवेदन बढ़ते चले जाएंगे हम सूची बनाते चले जाएंगे रसोई गैस का कनेक्शन मिलेगा।

मेरी लाड़ली बहनों, अब तुम्हें रसोई गैस का सिलेंडर ₹450 में मिलेगा। तुम मेरा परिवार हो, तुम्हारे जीवन को आसान बनाने के लिए मैं दिन-रात काम करता रहूँगा।

आज टीकमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़कर ₹450 में गैस सिलेंडर योजना का शुभारंभ तथा ₹268 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले शासकीय मेडिकल कॉलेज का भूमिपूजन किया।

मेरी बहनों, हमने ये फैसला कर लिया है कि रसोई गैस का सिलेंडर अब ₹450 में लाड़ली बहनों और उज्ज्वला योजना की हितग्राही बहनों को मिलेगा। लाभ लेने के लिए बहनों को सिर्फ आवेदन करना होगा.

Ladli Behna LPG Gas Portal Lunch

लाडली बहना योजना की तरह ही आपके गांव व शहरों के वार्ड में गैस सिलेंडर के लिए रजिस्ट्रेशन होगा। पहला रजिस्ट्रेशन कर यानी 15 सितम्बर को गैस सिलेंडर के लिए पोर्टल लॉन्च किया तब वही पर एक महिला का रजिस्ट्रेशन किया था। जिसमें लाडली बहना आवेदन क्रमांक दर्ज किया और जानकारी खुल गई वहां पर उज्जवला कनेक्शन होने पर पता चल जाएगा।

टीकमगढ़ से मुख्यमंत्री ने ₹450 गैस सिलेंडर का पोर्टल लॉन्च किया

माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने आज टीकमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअल जुड़कर मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की हितग्राहियों को ₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने हेतु पंजीयन पोर्टल का शुभारंभ किया। जिसमें एक बहन का पंजीयन भी कराया गया। और इसके लिए आपको पंजीयन करने के लिए गांव-गांव और शहर में वार्ड में जैसे लाडली बहना के फॉर्म भरे थे। उसी प्रकार गैस सिलेंडर के लिए भी फॉर्म भरे जा रहे हैं।

लाडली बहनों के लिए जरूरी सूचना

  • एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉन्च हो गया है।
  • लाडली बहना योजना आवेदन क्रमांक जरूरी है।
  • जहां पर लाड़ली बहना योजना के फार्म भरें गए वहीं पर एलपीजी गैस सिलेंडर के फार्म भरे जा रहे हैं।
  • 15 सितंबर को टीकमगढ़ से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने पोर्टल की शुरुआत की।
  • 80 लाख उज्जवला हितग्राहियों को इसका लाभ मिलेगा और लाडली बहनों को भी 450 रुपए एलपीजी गैस सिलेंडर रिफिल होगा।
  • 1100 रूपए एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में केन्द्र सरकार ने 200 रूपए की कीमत कम कर दी उसके बाद 900 रूपए का एलपीजी गैस सिलेंडर हो गया। अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 450 रूपए में घरेलू गैस सिलेंडर रिफिल होगा शेष राशि महिलाओं के बैंक खाते में आएगी।

Today's Latest Posts by: e4you-portal