12 September 2023

10वीं पास वालों की हुई बल्ले-बल्ले, भारतीय रेलवे में बिना पेपर होगी सीधी भर्ती, फटाफट करें आवेदन - Indian Railway Bharti

10वीं पास वालों की हुई बल्ले-बल्ले, भारतीय रेलवे में बिना पेपर होगी सीधी भर्ती, फटाफट करें आवेदन

Indian Railway Bharti: अगर आप इस पद के लिए आवेदन करते हैं तो आपको कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। उम्मीदवारों का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। इसके अलावा दस्तावेजों की जांच भी की जाती है।
Indian Railway Recuritment: क्या आप भी भारतीय रेलवे में नौकरी के इच्छुक हैं? जान लें कि आपका सपना जल्द ही पूरा होगा। चुओ रेलवे भर्ती पत्र. इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rccr.com पर जाकर आवेदन करना होगा। भर्ती की अंतिम तिथि 28 सितंबर, 2023 है। पंजीकरण लिंक खुला है

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन इस तिथि, 29 अगस्त, 2023 से खुले हैं
आवेदन की अंतिम तिथि 28 सितंबर, 2023 है

कई पद भरे जा रहे हैं
सेंट्रल रेलवे भर्ती के माध्यम से कुल 2409 पदों पर भर्ती की जा रही है। ये पद प्रशिक्षुओं के लिए हैं। भर्ती मुंबई, बोसावल, पुणे, नागपुर और सोलापुर क्लस्टर में होगी।

ये उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं
अगर आप इस पद के लिए आवेदन करते हैं तो आपको कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। उम्मीदवारों का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। इसके अलावा दस्तावेजों की जांच भी की जाती है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को एक मेडिकल परीक्षा से गुजरना होगा। चयनित छात्रों को 7000 रुपये प्रति माह मिलेंगे.

आयु सीमा क्या है?
इस पद के लिए 15 से 24 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आपकी शर्तें क्या हैं?
आवेदन करने के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। इसके अतिरिक्त, आपको आईटीआई योग्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। तभी आप आवेदन कर सकते हैं. अन्यथा इसे अस्वीकार कर दिया जाएगा.

आपसे कितना शुल्क लिया जाएगा?
इन रिक्तियों के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को एक भी रुपये का भुगतान नहीं करना होगा। ये लोग निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal