02 September 2023

10 हजार की नोकरी छोड़ो, इस धंधे से महीने के 70 हजार कमाओ - Business Idea

10 हजार की नोकरी छोड़ो, इस धंधे से महीने के 70 हजार कमाओ - Business Idea

Business Idea: अगर आप हर महीने 10 हजार कमाना चाहते हैं तो आपको किसी प्राइवेट कंपनी में काम करना चाहिए. लेकिन अगर आप हर महीने 40 हजार कमाना चाहते हैं तो आज के 3 बिजनेस आइडिया खास आपके लिए हैं। जिससे आप कम पूंजी में शुरुआत कर सकते हैं. मैं आपको बता दूं कि सिर्फ बिजनेस प्लान बनाने से कुछ नहीं होता क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते थे लेकिन अब उनकी उम्र हो गई है, उनका कहना है कि लोगों को सोचने की बजाय करने पर ध्यान देना चाहिए।

अगर आप सोचने से ज्यादा करने में विश्वास रखते हैं तो आप अपनी 10 हजार रुपए की नौकरी छोड़कर यह बिजनेस जरूर शुरू करेंगे। हमने बाजार पर भी शोध किया है, जिस बिजनेस आइडिया की हम बात कर रहे हैं उसकी मांग आसमान पर है। युवा लोग डिजिटल हो गए हैं, इसलिए डिजिटल तरीके से सोचने की जरूरत है, अब हर किसी के पास स्मार्टफोन हैं, लोग इंटरनेट से जुड़े हुए हैं और अधिक से अधिक लोग इंटरनेट से पैसा कमा रहे हैं। इसलिए समय के साथ बदलाव जरूरी है।

आखिर 10,000 रुपये सैलरी कितने दिन में मिलेगी, क्योंकि अब जमाना है लाखों-करोड़ों कमाने का, ये कोई हवा-हवाई बात नहीं है, ये तो सच है कि लोग करोड़ों कमाते हैं, लेकिन ये बात भी मान लेनी चाहिए. अपनी बुद्धि और बल से कमाओ, जो हमारा है वो तुम्हारे पास है, सिर्फ आर्थिक तंगी के कारण हम और तुम नहीं कमा पाते। आइए अब अपना ध्यान इन 3 बिजनेस आइडिया पर केंद्रित करें जिनसे हम 40 हजार रुपये कमा सकते हैं।

WhatsApp मे जुड़े

सिलाई का व्यवसाय

युवाओं का फैशन है और सिलाई का बिजनेस सालों तक चलने वाला है, अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो भी आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं, खासतौर पर आप घर से ही शुरुआत कर सकते हैं और शुरुआत में कपड़े सिल सकते हैं। काम शुरू कर सकते हैं. . इससे कम पूंजी निवेश में अच्छी आमदनी हो सकती है, खासकर घर बैठी बेरोजगार महिलाओं के लिए यह सिलाई व्यवसाय सोने पर सुहागा साबित होगा। सिंगर मशीन के अलावा, आपको बस एक धागा और एक सुई लानी होगी। नहीं तो आप पम्पलेट छपवा लें और इस पम्पलेट को आसपास के क्षेत्र में चिपका दें, तो बहुत से ग्राहक आपके पास कपड़े सिलवाने के लिए आएंगे।

टिफ़िन सेवा व्यवसाय विचार

यह एक बेहतरीन बिज़नेस है, खासकर शहरों में रहने वाले लोग जो एक राज्य से दूसरे राज्य में जाते हैं उन्हें भोजन की भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप इस टिफिन सर्विस बिजनेस को चुन सकते हैं, जिसमें आप घर पर ही अलग-अलग तरह का खाना बना सकेंगे और सही समय पर लोगों तक पहुंचा सकेंगे, जिससे आपकी आमदनी शुरू हो जाएगी, जो आपको चाहिए। ग्राहक आप इसके लिए बड़ी कंपनियों के पास जा सकते हैं. आप वहां जाएं और कहें कि हम टिफिन सर्व करते हैं, अगर आपको हमारा खाना पसंद आएगा तो आपको दो वक्त के खाने के लिए 80 रुपए या 100 रुपए देने होंगे, तभी आप दे पाएंगे। प्रति व्यक्ति प्रति माह 2500 से 3000 रुपये चार्ज कर रहे हैं। अगर कोई ग्राहक आपके पास आता है और आपका खाना स्वादिष्ट है तो लोग आपसे ऑर्डर करेंगे और आप हर दिन लाखों में अपनी कमाई कर सकते हैं।

वीडियोग्राफी व्यवसाय

शादी हो या पार्टी फंक्शन, वीडियोग्राफी कैमरामैन की जरूरत होती है, थोड़े से पैसे लगाकर इस कैमरे को खरीदने से जिंदगी भर पैसा कमाया जा सकता है। मुझे बताएं कि आपको कैमरा चलाना जानने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस इसे खरीदना है और मार्केटिंग के लिए आपको पंपलेट छापना है और चारों ओर पोस्टर चिपकाना है, फिर आपको ऑर्डर मिलते हैं, फिर आप एक किराए पर लेते हैं।

व्यक्ति और उसे प्रति दिन 500 रुपये का भुगतान करें। आप भुगतान कर सकते हैं, जिसमें आपको एक दिन की वीडियोग्राफी के लिए लगभग 5,000 रुपये से 10,000 रुपये मिलते हैं। एक हल्के ऑर्डर पर, आप बाज़ार को देखेंगे और निर्धारित करेंगे कि सभी वीडियोग्राफर कितना शुल्क लेते हैं।

बिजनेस आइडिया WhatsApp में जुड़े