05 August 2023

एमपी सीखो कमाओ योजना लिस्ट मे यहाँ से नाम चेक करें - seekho Kamao Yojana mp

Seekho Kamao Yojana List 2023 : एमपी सीखो कमाओ योजना लिस्ट मे यहाँ से नाम चेक करें


Seekho Kamao Yojana List 2023 : दोस्तों मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री  सीखो कमाओ योजना के लिए 04 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक ऑनलइन आवेदन फॉर्म भरे जा रहे थे। और आप आवेदकों को सीखो कमाओ योजना की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है, मध्य प्रदेश के जिन लोगों ने सिखों कुमार योजना के लिए आवेदन फॉर्म किया था अब वह जानना चाहते हैं कि आवेदकों की लिस्ट कब जारी की जाएगी। दोस्तों इस पोस्ट में हम सीखो कमाओ योजना की न्यू जानकारी के बारे में चर्चा करने वाले हैं। और सीखो कमाओ योजना  लिस्ट की जानकारी आपको देंगे इसलिए पोस्ट पूरी जरूर पढ़ें।

दोस्तों इस योजना के तहत प्रदेश के बेरोजगार युवा काम सीखेंगे और साथ ही उन्हें प्रतिमाह 8 से 10000 रुपये भी दिए जाएंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री  सीखो कमाओ योजना में काम सीखने के दौरान 12वीं पास बच्चों को 8000 रुपये  और डिप्लोमाधारियों को 9000 रुपए और इससे बड़ी डिग्री धारी युवाओं को 10,000 रुपए प्रतिमाह प्रदान किया जाएगा। सीखो कमाओ योजना के तहत युवाओं को 8000 से लेकर 10,000 रुपए प्रतिमाह कमाने का मौका मामा शिवराज सिंह चौहान देंगे। प्रदेश के युवाओं ने इस योजना के लिए आवेदन तो कर दिए हैं। लेकिन सरकार द्वारा आज दिनांक 5 अगस्त 2023 तक कोई भी जानकारी भर्ती से संबंधित जारी नहीं की गई है। 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना लिस्ट कैसे चेक करें

दोस्तों मध्य प्रदेश के बहुत से बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री सीखो कमा योजना में आवेदन किया था। और अब सभी आवेद को को सीखो कमा योजना लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है। एमपी सीखो कमाओ योजना लिस्ट के बारे में बार-बार आवेदकों के द्वारा पूछा जा रहा है, कि एमपी सीखो कमाओ योजना लिस्ट कैसे चेक करें।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना लिस्ट का इंतजार कर रहे युवाओं को बता दें कि, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है। लिस्ट की अपडेट के लिए आपको रेगुलर MMSKY की आधिकारिक वेबसाइट पर बार-बार विजिट करते रहना होगा जिसकी लिंक हम आपको नीचे दे देंगे। मुख्यमंत्री  सीखो कमाओ योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के लिए इस👉MMSKY👈लिंक पर क्लिक करें।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना 2023 की पूरी जानकारी

दोस्तों प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा 17 मई 2023 को मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना शुरू की गई है। और सीखो कमाई योजना के अंतर्गत राज्य सरकार, प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को प्रतिमा है 8000 से लेकर 10000 रुपए प्रदान करेगी। इस योजना का लाभ उन युवाओं को दिया जाएगा जो इस योजना के अंतर्गत ट्रेनिंग करेगा। आवेदकों को शैक्षणिक योग्यता के अनुसार रुपए दिए जाएंगे।