09 August 2023

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मे इंटरव्यू स्टार्ट, आवेदन की स्थिति चेक करे इस लिंक से - Seekho Kamao Yojana Interview

Seekho Kamao Yojana Interview : मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मे इंटरव्यू स्टार्ट, आवेदन की स्थिति चेक करे इस लिंक से

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मैं इंटरव्यू , आवेदन की स्थिति जाने।

हेलो दोस्तों तो हम आप सभी को इस पोस्ट में बताने वाले हैं । मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना जो शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा जारी की गई है। मुख्यमंत्री जी को कमाओ योजना का लाभ उन्हें विद्यार्थियों को मिल पायेगा जो 12वीं पास है ।तथा बेरोजगार हैं। इसके साथ योजना कल आप सभी मध्य प्रदेश के युवा छात्रों को मिलेगा। इस योजना में  आवेदन आपने  किया था। आवेदन की स्थिति कैसे चेक करेंगे। इंटरव्यू शुरू हुए या नहीं इससे संबंधित सभी जानकारी जानेंगे। जैसा की आप सभी को पता होगा। इस योजना में अभी तेजी से फार्म भरे जा रहे हैं।

योजना में रजिस्ट्रेशन करने के बाद क्या करना होगा आईए जानते हैं।

हेलो मित्रों जैसा कि आप सभी ने इस योजना में रजिस्ट्रेशन कर दिया होगा । यदि आपने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है ।तो रजिस्ट्रेशन कर लीजिए ताकि आपको ऐसी योजना का लाभ मिल सके। इस का लाभ आपको तभी मिलेगा जब आप पात्र होंगे। रजिस्ट्रेशन करने के बाद वेबसाइट को खोलें और लॉगिन करें अपना यूज़र और पासवर्ड डालकर। आपको लॉगिन करते समय दिक्कत आ रही है नेटवर्क इशू हो रहा है। तू फिकर मत कीजिए वेबसाइट थोड़ा स्लो चलती है।जिन संस्थाओं में अपने आवेदन किया था उन संस्थानों में खाली जगह ढूंढे।

संस्था में आवेदन करने के बाद क्या करना होगा।

मित्रों आपने रजिस्ट्रेशन के बाद जिस भी संस्था में आवेदन किया है। दीपू कुमार योजना का लाभ लेने के लिए उसके पूरे नियम और शर्तों को स्वीकार ना होगा तथा पात्र विद्यार्थियों के लिए यह लाभ मिलेगाया।

आप को संस्था द्वारा बुलाया जाएगा या फिर अब ऑफलाइन तरीके इंटरव्यू लिया जाएगा। क्योंकि इसके बारे में कोई निश्चित तथ्य नहीं है यह संस्था के हिसाब से होगा।

आपको पता होगा इंटरव्यू होने के बाद जो प्रतियोगी योग होते हैं उनको ट्रेनिंग दी जाती है इसी प्रकार इसमें उनको ट्रेनिंग दी जाएगी।

इंटरव्यू में क्या पूछा जाएगा।

मित्रों आपके मन में आए विचार जरूर आ रहा होगा। अगर इंटरव्यू होगा इंटरव्यू में क्या पूछा जाएगा ।इसमें आपको कुछ भय सा लगेगा।अगर आप पहली बार इंटरव्यू दे रहे हैं ।मित्रों आप जैसे अपने आवेदन पत्र की स्थिति चेक करेंगे। तो आपके जो इंटरव्यू होगा संस्था द्वारा यह संस्था के हिसाब से होगा।आपने जिस संस्था में फॉर्म भरा हुआ उसी से संबंधित आपसे पूछा जाएगा। आपका इंटरव्यू पूर्ण हो जाता है तो आपको आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं जाएगा।

ट्रेनिंग कब दी जाएगी ।

दोस्तों आप सोच रहे होंगे । सीखो कमाओ योजना में इतना सब कुछ करने के बाद इंटरव्यू में पूर्णता सफलता के बाद ही आपको ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में क्या सिखाया जाएगा। ये कोई नया बात नहीं है आपको खुद पता होगा। कि आपने जिस सेक्टर में यह संस्था में फॉर्म दिया होगा। आपको उसी के हिसाब से ट्रेनिंग दी जाएगी। उसी काम को करने के लिए आपको गाइड किया जाएगा। गाइड करने के लिए आपको कोच कुछ भी मिलेंगे। इसमें आपको इलेक्ट्रिकल टेक्नोलॉजी कंप्यूटर भर्ती ऐसे ही अन्य सभी संस्थाओं में काम दिया जाएगा।

 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि क्या है।

मित्र हम आपकी जानकारी के लिए बता दे ।वैसे अगर आप सभी को पता नहीं है। तो आपको पता होगा कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय की गई थी। और कुछ नेटवर्क होने की इसको और पीछे कर दिया गया।नेटवर्क अच्छे से न चलने के कारण ।बहुत से विद्यार्थी  को  में रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए हैं ।इसलिए अब इसको बढ़ाकर 15 अगस्त तक कर दिया गया है। आपको 15 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर लेना है ।इसके आगे जो है, तारीख को नहीं बढ़ाया जाएगा ।ऐसी अभी तक कोई जानकारी निकलकर नहीं आई है।

Readmore