25 August 2023

शिवराज सिंह ने की घोषणा ग्लोबल स्किल पार्क में युवाओं को दी जायेगी ट्रेनिंग, मिलेगा प्रमाण पत्र - seekho kamao new update

Cm Seekho Kamao Yojana Training Center: शिवराज सिंह ने की घोषणा ग्लोबल स्किल पार्क में युवाओं को दी जायेगी ट्रेनिंग, मिलेगा प्रमाण पत्र - e4you.in

Cm Seekho Kamao Yojana Training Center: अगर आपने भी सीखो कमाओ योजना के तहत आवेदन किया है तो आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए बेहतर अपडेट लेके आए है। जिसमे हम आपको बताने वाले है युवाओं की ट्रेनिंग कहां होगी और कब मिलेगा प्रमाण पत्र आदि तो पोस्ट को अन्त तक जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां

Seekho Kamao Yojana संस्थान रजिस्ट्रेशन7 जून
युवाओं का पंजीयन4 जुलाई
ट्रेनिंग डेट22 अगस्त 2023
आधिकारिक वेबसाइटmmsky.mp.gov.in
Interview Massage1 अगस्त 2023 से

दोस्तो आपको बता दें कि जिन युवाओं ने सीखो कमाओ योजना के तहत आवेदन किए थे उनके लिए शिवराज सिंह चौहान ने एक घोषणा कर दी है जिसमे उन्होंने युवाओं के लिए ट्रेनिंग सेंटर की जानकारी दी है।

इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने हेतु गूगल न्यूज पर फॉलो करें। ताकि जब भी कोई नई सूचना आएगी तो गूगल आपको तुरंत सूचित करेगा फॉलो करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें, उसके बाद स्टार पर क्लिक करें

शिवराज सिंह ने की घोषणा ग्लोबल स्किल पार्क में युवाओं को दी जायेगी ट्रेनिंग – Cm Seekho Kamao Yojana Training Center

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए सीखो कमाओ योजना का शुभारंभ किया था इस योजना के तहत शिवराज सिंह ने एक घोषणा की है जिसने उन्हें कहा है कि सरकार राजधानी में संत रविदास ग्लोबल स्किल पार्क बना रही है। जहां सरकार द्वारा प्रदेश के 6 हजार युवाओं को स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग के बाद उन्हें सरकार की तरफ से सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

और उन्होंने कहा है कि हम सीखो कमाओ योजना के तहत ग्लोबल स्किल पार्क में 6000 बच्चो को ट्रेनिंग देंगे। मॉडल आईटीआई में ट्रेनिंग दी जा रही है। मध्य प्रदेश में 3,500 से अधिक स्टार्टअप हैं। 3 लाख बेटे-बेटियों को हम स्वरोजगार के लिए ऋण देते हैं।

सरकार द्वारा दिया जाएगा प्रमाण पत्र

सीखो कमाओ योजना के तहत युवाओं को नवीनतम तकनीक और प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनिंग दी जाएगी और उसके बाद प्रमाण पत्र भी जायेगा। जिसे मध्य प्रदेश राज्य कौशल विकास और रोजगार निर्माण बोर्ड द्वारा प्रमाणन मिलेगा। जिससे बाद ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उसी कंपनी में जॉब के आवेदन कर सकते हैं।

Readmore