23 August 2023

डाक विभाग ने रक्षाबंधन के मौके पर जारी किया स्पेशल लिफाफा, जाने क्या है खास - Raksha Bandhan 2023

डाक विभाग ने रक्षाबंधन के मौके पर जारी किया स्पेशल लिफाफा, जाने क्या है खास

e4you.in - रक्षाबंधन के अवसर पर भारतीय डाक विभाग ने नई सुविधाएं शुरू की हैं। अब बहनें भाइयों को लिफाफे में सुरक्षित राखी भी भेज सकती हैं। यह कोई साधारण लिफाफा नहीं है; डाक विभाग ने 10 रुपये में इसे बेचने की शुरुआत की है। यह लिफाफा पानी से बचेगा। विशेष राखी भी भाइयों को सुरक्षित मिलेगी। डाकिया भी इस लिफाफे को सबसे पहले देगा। डाक विभाग का कहना है कि इससे भेजी गई राखी बिगड़ जाएगी नहीं। बरसात के मौसम में भी सुरक्षित जाएगी।

छुट्टी के दिन भी डिलीवरी होगी

10 रुपये में डाक विभाग से मिलने वाले इस लिफाफे में कई विशेषताएं हैं। एक तो राखी इसमें सुरक्षित रहेगी और दूसरा, यह कस्टमर को बहुत अच्छा लगेगा। इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि छुट्टी के दिन भी डिलीवरी की जाएगी। ताकि हर राखी समय पर लोगों को मिल जाए। डाकिया भी लिफाफे को तेजी से देना चाहिए। पोस्ट मास्टर जनरल ने पहले ही इसके निर्देश भी भेजे हैं। लापरवाही से बचने के लिए पोस्ट मास्टर ने कहा है। वहीं, मुख्य डाकघर अभी पांच हजार वॉटरप्रूफ लिफाफे प्राप्त कर चुका है।

लिफाफे में दो रंग हैं

विशेष राखी लिफाफे दो रंगों में उपलब्ध होंगे। इसका मूल्य दस रुपये है। एसएसपी डाक मनीष कुमार ने बताया कि सोमवार से जिले के सभी डाकघरों में इसका विक्रय होगा। दो रंगों के लिफाफे पर हैप्पी राखी लिखी हुई है। यह देखने में बहुत सुंदर है। बहन इसे खरीदकर अपने भाई को राखी भेज सकती है, ऊपर नाम और पता लिखकर।
 Readmore