07 August 2023

MP Board सप्लीमेंट्री रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, जानिए पूरी जानकारी - mp board News

MP Board सप्लीमेंट्री रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, जानिए पूरी जानकारी

Mp bord सप्लीमेंट्री रिजल्ट कब आएगा।

नमस्कार दोस्तों आज हम आप सभी को बताना वाले हैं। की एमपी बोर्ड की परीक्षाएं सप्लीमेंट्री की हुई थी। उनका रिजल्ट कब घोषित किया जाएगा। इससे संबंधित सभी जानकारी जाने।कक्षा दसवीं का रिजल्ट कब आएगा। साथ में कक्षा बारहवीं बोर्ड रिजल्ट सप्लीमेंट्री का कब आएगा। हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कैसे आप आसानी से रिजल्ट चेक कर पाएंगे। हम  आपके लिए यह पोस्ट लाए है ।जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।आपने सोशल मीडिया पर कई जाकनरी देखी होगी।पर हम आपको बताने वाले है, जो पूर्णतया सत्य है।

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षाएं हुई थी।

मित्रों तो हम आप सभी को यह बताने वाले हैं। आपको भी पता होगा कि अभी सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं हुई थी। उसका रिजल्ट जारी होने वाला है ,पर इसके लिए  तारीख क्यों फिक्स नही है ।तो पहले बात करते हैं। सप्लीमेंट्री की जो परीक्षाएं हुई थी। वह जुलाई माह में प्रारंभ हुई थी ।पर कक्षा दसवीं की परीक्षाएं अलग और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं अलग आयोजित की गई थी। जिसमें कक्षा 12वीं की जो परीक्षा की डेट थी 18 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक थी। बही दूसरी ओर कक्षा दसवीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 17 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित की गई थी। जिनका अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।

कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी कब होगा supplementary।

मित्रों काफी लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी कब हो।। वही इसके दूसरी और कक्षा 12वीं के विद्यार्थी रिजल्ट का जोर से इंतजार कर रहे हैं। कि रिजल्ट आए और वह कब आ गए अपने भविष्य के बारे में सोचें। गाइस हम आपकी जानकारी के लिए बता दें। पर अभी तक ऐसा दसवीं के रिजल्ट के लिए कोई ऑफिशियल वेबसाइट यानी कि एमपी बोर्ड द्वारा सूचना जारी नहीं। की गई है कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा परंतु हां इतना अवश्य है। कि इसी सप्ताह जारी होने की संभावना अधिक बढ़ती है। और क्योंकि हम आप बात करते हैं। कि क्या सच में आएगा परीक्षा तो कुछ कहा नहीं जाता ।क्योंकि एमबीबीएससी वाले कब रिजल्ट जारी कर दें ,कोई पता नहीं।

कक्षा बारहवी का रिजल्ट कब जारी होगा सप्लीमेंट।

दोस्तों तो, यह भी कक्षा बारहवीं का रिजल्ट बी कक्षा दसवीं के रिजल्ट के जैसा ही है। जिस दिन कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी होगा ।उसी दिन कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। पर गए हम आपको बता दें कि दसवीं का रिजल्ट और बारहवीं का रिजल्ट जारी करने के लिए अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है ।।परंतु आप सभी के लिए हम निश्चिंत होने के लिए बता दें। कि जल्द से जल्द बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे। आपको तो ऐसे में क्या करना है। कई लोग जो है विद्यार्थी बैठे हैं। कि जब एडमिशन बाद में करेंगे जब एमपी बोर्ड रिजल्ट आ जाएगा। तो इसके लिए हम सॉल्यूशन बताने वाले।

Admission karvayen ya Na karvayen।

मित्रों हम आपकी जानकारी के लिए बता दें ।ऐसे कई लोग होंगे जो चाहते होंगे, कि एडमिशन हम करवाया ना करवाए ।उनके मन में या क्वेश्चन बाहरी तजी से चल रहा होगा। पर हम आपके प्रश्न को ध्यान में रखते हुए आपको बता दें। कि आप चाहें तो एडमिशन करवा सकते हैं ,क्योंकि अभी भी रिजल्ट ना आने की वजह से। यह प्रावधान कई विद्यालयों में जारी किया गया है कि आप सप्लीमेंट्री की मौत सीट लगाकर भी एडमिशन करवा सकते हैं क्योंकि जल् आने में अभी काफी दिन से हैं और विद्यालय एक जुलाई से एडमिशन करना प्रारंभ कर दिया था और 1 अगस्त से विद्यालय सप्ताह जारी हो गए हैं पढ़ाई तो कृपया कर आप भी एडमिशन करवा लें सप्लीमेंट्री की मार्कशीट लगा कर। WhatsappGroup