17 August 2023

शिवराज सिंह चौहान रक्षा बंधन पर बहनों को देंगे कई उपहार,आ गई उपहारों की लिस्ट जल्दी देखें - Ladli Behna Yojana 27 August Gift

Ladli Behna Yojana 27 August Gift: शिवराज सिंह चौहान रक्षा बंधन पर बहनों को देंगे कई उपहार,आ गई उपहारों की लिस्ट जल्दी देखें - e4you.in

Ladli Behna Yojana 27 August Gift: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लागू की गई लाडली बहना योजना जिसके तहत गरीब एवं मध्यम वर्ग की महिलाओं को 1000 रूपये की राशि प्रति माह दी जा रही है। इसी बीच शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी किस्त जारी करते समय बहनों के लिए एक ओर नई घोषणा की है उन्होंने कहा है कि अगस्त महीना बहुत पवित्र है इस महीने रक्षा बंधन भी आ रहा है। इसलिए में अपनी सभी बहनों को राखी के शुभ अवसर पर सभी को उपहार दूंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने यह योजना खास तौर पर बहनों के लिए लागू की है इस लिए इस योजना का नाम लाडली बहना योजना रखा गया है। शिवराज सिंह चौहान ने कई भाषणों में कहा है कि वो महिलाओं को आत्म निर्भर बनाना चाहते थे और अब वो अपना अपना पूरा कर रहे है। इस योजना के तहत सभी बहनों को प्रति माह 1000 रूपये की राशि दी गई है और अब तक 3000 रूपये महिलाओं के खाते में जमा किए जा चुके है।

इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने हेतु गूगल न्यूज पर फॉलो करें। ताकि जब भी कोई नई सूचना आएगी तो गूगल आपको तुरंत सूचित करेगा फॉलो करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें, उसके बाद स्टार पर क्लिक करें

शिवराज सिंह चौहान रक्षा बंधन पर बहनों को देंगे कई गिफ्ट – Ladli Behna Yojana 27 August Gift

शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 27 अगस्त को उपहार देने की घोषणा के बाद महिलाओं में एक बार फिर खुशी की लहर आ गई क्योंकि पहले ही मुख्यमंत्री जी सभी बहनों को 1000 रूपये की राशि हर माह प्रदान कर रहे है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 27 अगस्त रविवार यानी की रक्षा बंधन के 3 दिन पहले सभी बहनों से लाइव आकार मुलाकात करेंगे। और इसी दौरान सभी बहनों से अनुरोध किया है कि वो सभी समय निकल कर अपने भाई को जरूर सुने और उपहार स्वीकार करें

रक्षाबंधन पर मिलेंगे ये उपहार

  • पहला उपहार:– लाडली बहना योजना के तहत दी जा रही 1000 रूपये की किस्त जो बहनों को काफी पसंद आ रही है इसलिए मुख्यमंत्री लाडली बहनों को राखी के उपहार में 1000 रूपये की राशि दे सकते है।
  • दूसरा उपहार:– राखी के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री जी सभी लाडली बहनों को साड़ी प्रदान कर सकते है। इसके लिए सभी बहनों के बैंक खाते में 500 –500 रूपये की राशि जमा की जा सकती हैं ताकि सभी बहने अपनी पसंद की साड़ी खरीद सकें।
  • तीसरा उपहार:– शिवराज सिंह चौहान ने सभी लाडली बहनों से वादा किया था कि वो उनकी किस्त एक हजार रूपये से बढ़ाकर 3000 रूपये करेंगे इसलिए बहनों को उपहार में क़िस्त भी बढ़ाई जा सकती है।
  • चौथा उपहार :– यह उपहार उन बहनों के लिए है जो पात्र होते हुए भी इस योजना में शामिल नहीं है किसी कारण से पहले वो आवेदन नहीं कर पाए हैं तो ऐसे में शिवराज सिंह चौहान 27 अगस्त को 23 से 60 वर्ष की महिलाओं के लिए तीसरे चरण को शुरू करने का ऐलान कर सकते हैं।
  • पांचवा उपहार:– सीएम शिवराज हमेशा से ही महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए तरह तरह की योजना लाते रहे हैं ऐसा ही कुछ रक्षाबंधन के मौके पर भी वो अपनी बहनों के हित अन्य अहम घोषणा कर सकते हैं जिससे उनकी जिंदगी सवर जायें और उनका समाज एम् सम्मान और अधिक बढ़ जाये।

सारांश

तो दोस्तो का पोस्ट माध्यम से हमने आपको Ladli Behna Yojana 27 August Gift के बारे में बताया है और उम्मीद करते है आपको समझ आया होगा तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो को भी शेयर करें ताकि वह भी Ladli Behna Yojana 27 August Gift जानकारी को प्राप्त कर सकें तथा इसी प्रकार की ताजा खबरें पाने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े रहे Readmore