14 August 2023

सावन के इस महीने में लाडली बहनों की होगी बल्ले बल्ले, शिवराज मामा सभी लाडली बहनों को देंगे इतनी तारीख को यह उपहार - Ladli Behna gift 🎁 update

सावन के इस महीने में लाडली बहनों की होगी बल्ले बल्ले, शिवराज मामा सभी लाडली बहनों को देंगे इतनी तारीख को यह उपहार

Ladli Behna Sawan Ka Uphar: जैसा कि हम सब लोग जानते हैं कि 10 अगस्त को लाडली बहना योजना के अंतर्गत पहली किस्त के रूप में ₹1000 रीवा जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी बहनों के खाते में जमा कर दिए गए थे और इसी दौरान मामा शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा था कि वे सभी बहनों से 27 अगस्त को टीवी के माध्यम से जुड़ेंगे। और उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार भी सभी बहनों के साथ मनाना चाहते हैं और उनको एक गिफ्ट भी देंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनका कहना है कि सभी लाडली बहनों को सावन के इस महीने में एक आकर्षक उपहार दिया जा सकता है।

तो यदि आपने लाडली बहना योजना के अंतर्गत फॉर्म भरा है या भरने वाली है तो आपको 27 अगस्त को होने वाले टीवी के माध्यम से कार्यक्रम को अवश्य देखिएगा और मुख्यमंत्री जी से जुड़िए गा क्योंकि उसी दिन आप सभी बहनों के लिए एक अच्छी खुशखबरी या अच्छा उपहार मिल सकता है। आइए जानते हैं कि उस दिन जुड़ने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा किस तरीके से आप उपहार का फायदा ले सकती हैं।

Ladli Behna Sawan Ka Uphar

किन किन महिलाओं को मिलेगा 27 अगस्त को मुख्यमंत्री जी के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने को

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि मुख्यमंत्री जी के द्वारा रीवा जिले में हुए कार्यक्रम के दौरान जिन बातों को बताया गया है उनके अनुसार उन्होंने कहा है कि वह 27 अगस्त को सभी बहनों से हम डायरेक्ट तो बात नहीं कर सकते हैं लेकिन टीवी के माध्यम से उनसे जुड़ेंगे और उनके साथ ही यानी सवा करोड़ बहनों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाएंगे ताकि इस भाई और बहन के अटूट बंधन को भी और बढ़ा सकें। इसीलिए उन्होंने यह भी कहा है कि रक्षाबंधन का त्योहार हम सभी बहनों के साथ मनाने वाले हैं और इसमें कोई भी किसी तरह की बॉउंडेशन नहीं है आप सब हमारी बहने हैं और हम सवा करोड़ बहनों के साथ इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने जा रहे हैं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह भी कहा गया है कि इस बार विश्व की सबसे बड़ी रक्षाबंधन मध्य प्रदेश में माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा मनाई जाएगी।

रक्षाबंधन के बाद भरे जाएंगे तीसरे चरण के लिए भी आवेदन

जैसा कि आप सब लोग बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं कि उनका दूसरे चरण में लाडली बहना योजना के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं क्योंकि उनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है जिसके कारण वह लाडली बहना योजना के लिए पात्र नहीं है लेकिन आप उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है क्योंकि शिवराज सरकार ने कहा है कि वह दूसरे चरण में ट्रेक्टर वाली महिलाओं को एवं 21 से 23 वर्ष की महिलाओं को जिनकी शादी हो चुकी है उनका आवेदन स्वीकार करते हैं इसके बावजूद भी काफी हमारी लाडली बहने इस योजना से वंचित रह गई हैं उनको भी बहुत ही जल्द आवेदन भरवाने का मौका दिया जाएगा और वह बहने भी हमारी इस लाडली बहना योजना का लाभ ले पाएंगी।

किस उम्र की बहनों के भरे जाएंगे फॉर्म

सूत्रों के मुताबिक यह पता चला है कि तीसरे चरण में जो भी महिलाएं आवेदन करेंगे उनकी उम्र 21 से 60 साल के बीच की रहेगी। और जो महिलाएं दूसरे चरण में आवेदन करने से वंचित रह गई है उनके भी फॉर्म को स्वीकार किया जाएगा इसके लिए आपको जरूरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, समग्र आईडी, पहले और दूसरे चरण में आवेदन क्यों नहीं भरा उसका प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, बैंक खाता जिसमें डीबीटी चालू हो और पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता पड़ेगी।

Readmore