04 August 2023

Ladli बहनों को हो रही परेशानी 23 से 60 वर्ष की महिलाएं के फार्म कब से भरें जाएंगे - जानें

Mukhymantri Ladli Bahna Yojana: लाडली बहनों को हो रही परेशानी 23 से 60 वर्ष की महिलाएं के फार्म कब से भरें जाएंगे - 

Mukhymantri Ladli Bahna Yojana: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में दूसरे चरण के आवेदन 25 जुलाई 2023 से शुरू हो चुके हैं लेकिन इस दूसरे चरण के आवेदन में सिर्फ ट्रेक्टर धारक महिलाओं और 21 से 23 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे जा रहे हैं। ट्रैक्टर नहीं तो लाडली बहना योजना का नहीं मिलेगा लाभ। लाड़ली बहनें हुई परेशान, मामा की बहनें अब लगा रही हैं गुहार की Mukhymantri Ladli Bahna Yojana बिना ट्रैक्टर के हमको लाड़ली बहना योजना का लाभ क्यों नहीं दिया जा रहा। आइए जानते हैं पूरी जानकारी लाडली बहना योजना दूसरे चरण में क्या परेशानी हो रही है।

23 से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म कब से भरे जायेंगे?

हम आपको बता दें जिन महिलाओं ने प्रथम चरण में आवेदन नहीं कर पाया था जिनकी उम्र 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच में हैं। दूसरे चरण में उनको आवेदन करने का मौका नहीं मिला है अब उनके आवेदन कब से लिए जाएंगे इसकी जानकारी हम आपको बता दें Mukhymantri Ladli Bahna Yojana मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी 10 अगस्त को तीसरी किस्त रीवा से डीवीटी के माध्यम से ट्रांसफर करेंगे तभी 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की महिलाओं के फॉर्म की डेट आएगी।

21 से 23 वर्ष के बीच की महिलाओं के फॉर्म कैसे भरें?

जो महिलाएं 21 वर्ष से अधिक और 23 वर्ष से कम उम्र की महिलाएं हैं उनको अपने नजदीकी लाडली बहना योजना के कैंप जाकर सभी जरूरी दस्तावेज के साथ पंजीयन करा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी नजदीकी कैंप विजिट करें।

Mukhymantri Ladli Bahna Yojana: दरअसल अगर आपके पास टैक्टर नहीं है तो आप शिवराज सरकार द्वारा चलाई जा रही है इस लाडली बहना योजना का लाभ लेने के हकदार नहीं है यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह महिलाएं परेशान हो रही हैं उनका कहना है कि जिनके परिवार में ट्रैक्टर नहीं है उनके फॉर्म नहीं भरे रह जा रहे हैं।

लाड़ली बहना योजना में रजिस्ट्रेशन न होने से महिलाओं ने किया प्रदर्शन

सभी महिलाओं की मांग है कि पोर्टल से ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर हटा देना चाहिए जिससे 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाएं आवेदन कर सकें। आपका क्या कहना है इसके बारे में कमेंट करके जरूर बताएं। कुछ महिलाओं का कहना है कि जिन महिलाओं को लाडली बहना योजना Mukhymantri Ladli Bahna Yojana की किस्त दी जा रही है, सिर्फ उन्हीं महिलाओं से वोट मांगे।अगर हमारे पास वोट मांगने आएंगे तब हम उनसे बात करेंगे कि हमें लाडली बहना योजना का लाभ क्यों नहीं दिया गया।

लाडली बहनें हुई मामा से नाराज

जिन महिलाओं का लाडली बहना योजना में पंजीयन नहीं हो रहा है वह महिलाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी से नाराज हैं। और उनका कहना है कि हमारे साथ अन्याय क्यों हो रहा है अगर हमारे पास ट्रैक्टर होता तो हमें हजार रुपए की जरूरत नहीं होती यह कौन सा नियम है कि पोर्टल पर ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर होगा। तभी लाडली बहना योजना में आवेदन होगा हम मामा को वोट नहीं देंगे ऐसा लाडली बहनों का कहना है।

मामा पहले ट्रैक्टर दिलवा दें बता दें कि महिलाएं जब पंजीयन करवाने के लिए पंजीयन केंद्र पर पहुंच रही हैं तो उनके पंजीयन नहीं हो पा रहे हैं. इस बात से महिलाएं भी काफी गुस्से में हैं. महिलाओं का कहना है कि उनके घर में ट्रैक्टर नहीं है, वे ट्रैक्टर कहां से ले आए? सरकार पहले हमें ट्रैक्टर ही दिलवा दें. उसके बाद हमें लाडली बहना योजना का लाभ दे दें.

Mukhymantri Ladli Bahna Yojana

Mukhymantri Ladli Bahna Yojana उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों की बात मानेंगे और पोर्टल से रजिस्ट्रेशन नंबर हटाने का कार्य जल्दी करेंगे। जिससे शेष महिलाओं जिन्होंने अभी तक लाडली बहना योजना में पंजीयन नहीं कर पाया है उन्हें लाडली बहना योजना का लाभ मिल सके।


Readmore