05 August 2023

सीखो कमाओ योजना में इंटरव्यू शुरू, आवेदन की स्थिति चेक करें Best तरीका - SEEKHO KAMAO

Seekho Kamao Yojana Interview: सीखो कमाओ योजना में इंटरव्यू शुरू, आवेदन की स्थिति चेक करें Best लिंक से

Seekho Kamao Yojana Interview: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना चलाई जा रही है जिसमें मध्य प्रदेश के कक्षा 12वीं पास बेरोजगार युवा आवेदन कर सकते हैं इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश के सभी बेरोजगार युवा जिनकी आयु 18 वर्ष से 29 वर्ष के बीच में है और कम से कम कक्षा 12वीं पास हैं उनको इस योजना में आवेदन करने का मौका मिलेगा।

जानें इस पोस्ट में क्या-क्या है?

सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन करने के बाद क्या करें?

जिन युवाओं ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन करा लिया है उनको अब आधिकारिक पोर्टल पर जाकर संस्थान में रिक्त पद की जानकारी दी गई है अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें लॉग इन करने के बाद जिन कोर्स में आप ने आवेदन किया था उनको उसमें कौन-कौन से संस्थान में खाली पद हैं इसकी जानकारी दी गई है संस्थान और लोकेशन के अनुसार उनमें आवेदन करें आवेदन करने के बाद आगे क्या होगा इसकी जानकारी नीचे बताई गई है। Seekho Kamao Yojana Interview

संस्थान में आवेदन करने के बाद क्या करें?

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में जिन युवाओं ने संस्थान में आवेदन कर दिया है अब आप लॉगइन करके आगे दन की स्थिति देखें पर क्लिक करके आवेदन की स्थिति चेक करें। Seekho Kamao Yojana Interview

  • अगर आपका आवेदन इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट होता है इस स्थिति में आपको इंटरव्यू के लिए या तो संस्थान में बुलाया जाएगा या ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा यह संस्थान के ऊपर निर्भर करेगा।
  • इंटरव्यू होने के बाद जिन युवाओं को सिलेक्ट किया जाएगा सिर्फ उन्हीं युवाओं की ट्रेनिंग शुरू होगी।

आवेदन की स्थिति चेक करने के बाद क्या करें?

दोस्तों अगर आपने संस्थान में आवेदन कर दिया है अब आपको इंटरव्यू के लिए इंतजार करना है। जिस संस्थान में आपने आवेदन किया है और जिस कोर्स के लिए आवेदन कर रहे हैं, उस कोर्स में संबंधित इंटरव्यू में प्रश्न पूछे जा सकते हैं। इंटरव्यू होने के बाद आगे की प्रक्रिया चलेगी।

सीखो कमाओ योजना की ट्रेनिंग कब से शुरू होगी?

दोस्तों जैसा कि आपको ऊपर बताया है हमने सीखो कमाओ योजना का पोर्टल अपडेट हो चुका है अब संस्थान में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जैसे ही आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होगी और इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू होगी उसके बाद ही ट्रेनिंग की शुरुआत होगी।

सीखो कमाओ योजना की ट्रेनिंग लगभग सितंबर महीने मैं शुरू होने की संभावना है क्योंकि अभी संस्थान में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई है सरकारी कामकाज में देरी होना आम बात है।

सीखो कमाओ योजना रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि क्या है?

जैसा की आप सभी को पता है मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 थी लेकिन अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 अगस्त 2023 कर दी गई है इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं अभी भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है जिन युवाओं ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है अभी भी उनके पास मौका है रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

FAQs – Seekho Kamao Yojana Interview

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2023 है।

सीखो कमाओ योजना में संस्थान में आवेदन कब शुरू होंगे?

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करके संस्थान में रिक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं और इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

सीखो कमाओ योजना की ट्रेनिंग कब शुरू होगी?

सीखो कमाओ योजना में ट्रेनिंग के लिए पहले 1 अगस्त से शुरू होनी थी लेकिन अभी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है इसको देखते हुए सितंबर महीने में ट्रेनिंग शुरू होगी।

Seekho Kamao Yojana Interview -: दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको सीखो कमाओ योजना की ताजा अपडेट मिल चुकी है अब आप से उम्मीद करते हैं कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े जिससे जो भी अपडेट आएगा हम आपको पहुंचा देंगे।

Readmore