25 August 2023

एक बार की पॉलिसी खरीदने पर मिलता रहेगा 5 लाख - LIC Jeevan Umang Plan 945 Details

LIC Jeevan Umang एक बार की पॉलिसी खरीदने पर मिलता रहेगा 5 लाख

LIC Jeevan Umang Plan 945 Details : देश के सबसे बड़े भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) द्वारा 1 फरवरी 2020 को जीवन बीमा उमंग प्लान 945 लॉन्च किया गया है ! एलआईसी जीवन उमंग प्लान सबसे ज्यादा बिकने वाली पॉलिसियों में से एक है ! यह संपूर्ण जीवन योजना है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देश के लोग अपनी और अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए बीमा पॉलिसी करवाते हैं ताकि भविष्य में उन्हें या उनके परिवार के सदस्यों को उनके द्वारा कराई गई एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) का भुगतान मिल सके !

LIC Jeevan Umang Plan 945 Details

LIC Jeevan Umang Plan 945 Details

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) की जीवन बीमा उमंग पॉलिसी देश के नागरिकों को आय और सुरक्षा का संयोजन प्रदान करती है। यह बाकी सभी नीतियों से अलग साबित हुई है. अगर आप भी एलआईसी योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो आपको एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन करना होगा।

LIC Jeevan Umang 945

एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) 90 दिन की उम्र यानी 3 महीने का शिशु से लेकर 55 साल की उम्र तक के नागरिकों को लाभ प्रदान करेगी। जब भी आवेदक की पॉलिसी ( Policy ) की परिपक्वता दर समाप्त हो जाएगी बीमा कंपनी द्वारा नागरिकों की निश्चित आय हर महीने उनके खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी ! बैंक खाता होना बहुत जरूरी है जिसका आधार कार्ड से लिंक होना अनिवार्य है और यदि किसी कारणवश भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) की इस पॉलिसी का पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है। तो यह दावा राशि उसके द्वारा बनाये गए नॉमिनी के खाते में तुरंत भेज दी जाएगी !

Jeevan Umang Policy

एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) के तहत पॉलिसीधारक को बिना किसी जोखिम मुक्त आय के 100 साल का कवर मिलता है और यदि पॉलिसीधारक की 100 साल की समाप्ति से पहले मृत्यु हो जाती है तो यह दावा राशि उसके द्वारा बनाए गए नामांकित व्यक्ति को दी जाती है ! आवेदक अपनी पसंद के अनुसार 15, 20, 25, 30 साल की अवधि के लिए उमंग पॉलिसी खरीद सकते हैं ! जैसे ही पॉलिसीधारक की पॉलिसी ( Policy ) समाप्त हो जाएगी बीमा कंपनी द्वारा प्रति माह निर्धारित आय राशि उसके खाते में भेज दी जाएगी !

LIC Jeevan Umang Policy में 2 लाख तक की पॉलिसी लेनी होगी

अगर कोई एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) लेना चाहता है तो पॉलिसीधारक को कम से कम 2 लाख का बीमा लेना होगा यदि पॉलिसी के तहत निवेशक की किसी दुर्घटना के कारण मृत्यु हो जाती है या वह विकलांग हो जाता है तो ऐसी स्थिति में उसे टर्म राइडर का लाभ दिया जाएगा ! एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी पर 80सी के तहत भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) में पॉलिसीधारक को टैक्स छूट की सुविधा भी मिलती है !

पॉलिसी कराने के लिए अभी कॉल करें - 8839577023

Readmore