07 August 2023

जिन लाड़ली बहनों के पास ट्रैक्टर नहीं है उनको भी शिवराज सरकार देगी मौका, साथ में मिलेंगे तीन किस्त के एकसाथ ₹3000 - Ladli Behna new update

जिन लाड़ली बहनों के पास ट्रैक्टर नहीं है उनको भी शिवराज सरकार देगी मौका, साथ में मिलेंगे किस्त के रूप में ₹3000

Tractor Bali Mahilao Ko bhi Mauka: लाडली बहना योजना में जिन महिलाओं ने आवेदन किया हैं उन सभी लाभार्थी महिलाओं को दो किस्त प्राप्त भी हो चुकी हैं। प्रत्येक किस्त में ₹1000 की राशि प्रदान की थी लेकिन अभी भी इन महिलाओं को तीसरे किसका इंतजार है लेकिन अब इन महिलाओं को ज्यादा दिनों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि मुख्यमंत्री जी बहुत जल्द रीवा जिले में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री जी स्वयं से सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रत्येक लाभार्थी महिला के खाते में ₹3000- रु3000 भेज सकते हैं।

अगर आपने भी लाडली बहना योजना के पहले चरण में आवेदन किया है और आपको इस योजना के तहत पहली बार दूसरी किस्त प्राप्त हो चुकी है तो आपको अपनी तीसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार होगा। व इस योजना की तीसरी किस्त कब और किन महिलाओं को प्राप्त होगी। इसके अलावा जिन महिलाओं के पास ट्रैक्टर नहीं है उनको इस योजना का लाभ कैसे मिलेगा। इस सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिल जाएगी इसके लिए आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंतिम तक ध्यान पूर्वक पढ़ना है जिससे कि आपको अच्छे से समझ में आ जाएगी और आप पता कर सकते हैं कि लाभार्थी महिलाओं की तीसरी किस्त कब प्राप्त होगी।


Tractor Bali Mahilao Ko bhi Mauka Dashboard

योजना का नामलाडली बहना योजना
आर्टिकल का नामTractor Bali Mahilao Ko bhi Mauka
किसको मिलेगा लाभमध्य प्रदेश की महिलाओं को
कितनी मिलेगी राशि₹1000 महीने
ऑफिशियल वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/
आवेदनयहां से करें

चलिए जान लेते हैं लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त कब प्राप्त होगी

जैसा कि आप सभी को बता दूं कि लाडली बहना योजना (Tractor Bali Mahilao Ko bhi Mauka) की तीसरी किस्त बहुत जल्द लाभार्थी महिलाओं को प्राप्त करा दी जाएगी। क्योंकि मुख्यमंत्री जी कुछ दिनों पहले अपने भाषण के दौरान घोषित किया है कि लाडली बहना योजना योजना नहीं है मेरी लाडली बहनों के लिए त्योहार है क्योंकि प्रत्येक महीना की 10 तारीख को जब इस योजना के दौरान लाभार्थी महिलाओं को किस्त प्राप्त कराई जाती है तो जो मेरी लाडली बहनों के चेहरे पर खुशी होती है वो खुशी देखने के काबिल होती है। मुख्यमंत्री जी ने भी कहा है कि लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त प्रत्येक लाभार्थी महिलाओं के खातों में स्वयं से सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे।

लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली तीसरी किस्त सिर्फ इन महिलाओं को ही प्राप्त होगी

लाडली बहना योजना के पहले चरण में जिन महिलाओं ने आवेदन किया है उनका नाम लाभार्थी लिस्ट में आया था। और इन सभी लाभार्थी महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त भी प्राप्त हो चुकी है। शिवराज जी का कहना है कि तीसरी किस्त भी सिर्फ उन्हीं महिलाओं को प्राप्त होगी जिन्होंने पहली और दूसरी किस्त प्राप्त कर ली है। इसे अनुमान लगाया जा सकता है कि सिर्फ वही लाभार्थी महिलाओं को तीसरी किस्त प्राप्त होगी जिनका नाम लाभार्थी लिस्ट में आया था।

चलिए जानते हैं जिन महिलाओं के पास ट्रैक्टर नहीं है वह इस योजना का लाभ कैसे प्राप्त कर सकती है

जैसा कि इस लेख के माध्यम से बताया गया है कि जो महिलाएं इस योजना के पहले चरण में आवेदन कर चुकी है उनको तीसरी किस्त 10 अगस्त को प्राप्त कराई जाएगी यह किस्त रीवा जिले के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सभी लाभार्थी महिलाओं को प्राप्त होगी। इसी कार्यक्रम के दौरान शिवराज सरकार इस योजना के दूसरे चरण में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं क्योंकि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में सिर्फ वही महिलाएं आवेदन कर पा रही हैं जिनके पास टैक्टर है जिनके पास टैक्टर नहीं है उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

दूसरे चरण में जिन महिलाओं की उम्र 21 से 23 साल विवाहित महिलाएं को शामिल किया जा रहा है। लेकिन शिवराज सरकार का कहना है कि मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ प्राप्त होगा तो मुख्यमंत्री जी आपने कार्यक्रम के दौरान फैसला सुना सकते हैं कि इस योजना के दूसरे चरण में आवेदन में कोई परिवर्तन लाया जाए जिससे सभी महिला इस योजना में आवेदन कर पाए।

आखिरी शब्द

हम उम्मीद करते हैं कि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से लाडली बहना योजना के बारे में जानकारी आपने देखी और समझ आई होगी। और इस जानकारी को अपने दोस्तों परिवार के तारों के साथ भी व्हाट्सएप पर भेज दिया होगा। अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो हमें आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

WhatsappGroup