05 August 2023

लाडली बहनों को छाता खरीदने के लिए 200 इस दिन खाते में आएंगे - तारीख जानें

लाडली बहनों को छाता खरीदने के लिए 200 इस दिन खाते में आएंगे, जानिए 200 की तारीख

दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी इस समय आपने मध्यप्रदेश में योजना की लाइन लगाए हुए हैं। कभी ना कभी वह राज्य की जनता के लिए एक ना एक योजना लाते ही रहते हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने प्रदेश में लाडली बहन योजना की ₹1000 सभी के खाते में ट्रांसफर किए थे और हर महीने कि 10 तारीख को एक ₹1000 ट्रांसफर किए जा रहे हैं। और अब शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों के खाते में बरसात के मौसम में बरसात से बचने के लिए 200 – 200 खाते में भेजने का शिवराज मामा ने ऐलान किया है। यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा छाता खरीदने के लिए राज्य की बहनों की बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को यह छाता देने की प्रक्रिया चरण पादुका योजना के अंतर्गत आती है। और आपको बता दें कि इस योजना में राज्य की बहनों को ही नहीं बल्कि भाइयों को भी खेती और मजदूरी करने के लिए चप्पल, नैनों की कुप्पी, धोती, जूता, साड़ी, छाता और आदि क्षेत्रों के हिसाब से दिहाड़ी मजदूरी को सामग्री प्रदान की जाएगी। 

छाता खरीदने के लिए महिलाओं को मिलेंगे 200 – 200

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव बहुत ही नजदीक आ चुके हैं। इसलिए मध्य प्रदेश में आज दिनों एक से एक अच्छी और बड़ी योजनाओं को शुरू किया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हाल ही में प्रदेश में लाडली बहन योजना की शुरुआत की थी और योजना के तहत राज्य की बहनों को ₹1000 प्रति माह भी दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हाल ही में सिंगरौली जिले में एक कार्यक्रम में एक और योजना की घोषणा की है वह है चरण पादुका योजना। शिवराज ने भाषण देते हुए कहा है कि हमारे मध्य प्रदेश में अभी गर्मी बहुत तेज पड़ रही है और बारिश का भी सीजन चल रहा है। इसलिए हम प्रदेश की बहनों और भाइयों के लिए छाता के लिए 200 – 200 रुपए बैंक खाते में डलवाआएंगे। और बहने इन पैसों से छाता खरीद सकते हैं। किस दिन खाते में पैसे आएंगे नीचे आपको जानकारी दी जाएगी।

किस दिन आएंगे छाता खरीदने के लिए 200 रूपये

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं लाडली बहन योजना की दूसरी किस्त 10 तारीख को आने वाली है और साथ ही छाता के लिए ₹200 भी शिवराज सरकार बहनों को देने वाली है इस बात से राज्य की बहनों में खुशी का माहौल देखने को मिला है। क्योंकि बहने बेसब्री से इसका इंतजार कर रही थी। दोस्तों आपको बता दें कि तीसरी किस्त अंतरित करने की दौरान ही सीएम शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को छाता खरीदने के रुपए भी भिजवा देंगे।

केवल इन महिलाओं को मिलेगी राशि

दोस्तों साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान जी ने यह भी कहा है कि, जो महिलाएं मजदूरी करती हैं और जो मजदूर हैं केवल उन बहनों को ही राशि मिलेगी साथ ही मामा शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि लाडली बहन योजना में पात्र होने वाली बहनों को भी छाता खरीदने के लिए ₹200 बैंक खाते में डाले जाएंगे।

10 अगस्त को मिलेगी तीसरी किस्त

दोस्तों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहन योजना के तहत पात्र महिलाओं को उनकी दो किस्तों यानी ₹2000 DBT खाते में जमा कर दिया गया है। अब राज्य की बहनों को उनकी तीसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार है जो 10 अगस्त को रीवा में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी बहनों के खाते में पैसे भेजेंगे।