01 August 2023

बहनों को छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार देगी 200 - 200 रुपये जानिए कैसे मिलेंगे पैसे पूरी जानकारी - mp news

लाडली बहनों को छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार देगी 200 - 200 रुपये जानिए कैसे मिलेंगे पैसे पूरी जानकारी

दोस्तों प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने सिंगरौली में आयोजित कार्यक्रम में लाडली बहनों के लिए एक और बड़ी सौगात दे दी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और लाडली बहनों की भैया शिवराज सिंह चौहान जी ने एक नई योजना की घोषणा की है जिसका नाम है चरण पादुका योजना दोस्तों यह योजना प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहक भाइयों और बहनों के लिए शुरू की गई है।

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कुछ दिनों से प्रदेश की गरीब बहनों और लोगों के लिए अनेक प्रकार की नई नई योजना चला रहे हैं। जिसमें से इस योजना की शुरुआत भी मामा ने बहनो के लिये की, दोस्तों इस योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश कि गरीब बहनों और भाइयों को योजना के अंतर्गत जूता-चप्पल साड़ी और प्रत्येक बहनों को बरसात और धूप से बचने के लिए छाता के लिए ₹200 बैंक खाते में ट्रांसफर होंगे। साथ ही एक पानी की कुप्पी भी बहनों को दी जाएगी।


प्रदेश की बहनों को छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार ₹200 देगी

दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने सिंगरौली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा की वर्तमान समय में गर्मी बहुत तेज है, और बरसात का समय भी चल रहा है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छाता देने का निश्चय किया है। और मामा ने कहा है कि हम अधिक छाता नहीं खरीद सकते, इसलिए सभी बहनों को छाता के लिए ₹200 बैंक खाते में डलवा दिए जाएंगे। जिससे बहनों और भाइयों छाता खरीद सकते हैं।

गांव – गांव पहुंच कर बहनों को बांटे जाएंगे जूता चप्पल

मध्यप्रदेश में शिवराज की नई योजना चरण पादुका योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक बहनों को गांव- गांव साड़ी और चप्पल बहनों को बटव्हाय जाएंगे। और इसके साथ ही राज्य के भाइयों को भी जूता और पानी की कुप्पी दी जाएगी, जिससे तेंदू के पत्ते तोड़ते समय पांव में चप्पल जूता और पीने के लिए पानी की कुप्पी हमेशा साथ रहे ऐसा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने अपने भाषण के दौरान एक कार्यक्रम में कहां है।

चरण पादुका योजना का लाभ किस किस को मिलेगा

दोस्तों चरण पादुका योजना का लाभ मध्यप्रदेश की केवल उन भाई बहनों को दिया जाएगा जो तेंदूपत्ता संग्रहको में से हैं। और उन बहनों को दिया जाएगा जो बहने तेंदूपत्ता संग्राहक क्षेत्र में आती हैं। उन्हें बहनों और भाइयों कोई इस योजना का लाभ दिया जाएग। साथ ही इस योजना के अंतर्गत बहनों को चप्पल और साड़ी दी जाएगी, वहीं पुरुषों को जूता और पानी की कुप्पी दी जाएगी। Readmore