16 August 2023

सीखो कमाओ योजना इंटरव्यू मैसेज कब आएगा 13 August से ट्रेनिंग शुरू - new update

Seekho Kamao Yojana Interview Massage Kab Aayega सीखो कमाओ योजना इंटरव्यू मैसेज कब आएगा 13 August से ट्रेनिंग शुरू - e4you.in

Seekho Kamao Yojana Interview Massage Kab Aayega मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में जिन बेरोजगार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। उनका यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके संस्थान में आवेदन करना होगा उसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा उस मैसेज में इंटरव्यू के बारे में जानकारी दी जाएगी।

सीखो कमाओ योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई एक बेरोजगारी को दूर करने की योजना है। इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवा जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक और 29 वर्ष से कम है। जो कम से कम कक्षा 12वीं पास हैं ऐसे युवाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा इस योजना के माध्यम से फ्री ट्रेनिंग के साथ-साथ ₹8000 से लेकर ₹10000 तक इस स्टाइपेंड दिया जाएगा।

सीखो कमाओ योजना में इंटरव्यू के लिए मैसेज कब आएगा

जब आप संस्थान में आवेदन कर देते हैं उसके दो-तीन दिन बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा इस मैसेज में इंटरव्यू के बारे में जानकारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ताजा अपडेट

सीखो कमाओ योजना का पोर्टल पर नया अपडेट आया है जिन युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कर दिया है और आवेदन संस्थान में कर दिया है अब उसके बाद संस्थान और युवाओं के मध्य कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जाएगा। उसके बाद ट्रेनिंग के लिए सिलेक्ट किया जाएगा।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana के लिए 8.20 लाख आवेदन पहुंचे, सरकार युवाओं को ट्रेनिंग पर देगी 10 हजार रुपये युवाओं को रोजगार देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना (Seekho Kamao Yojana) चला रही है. योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया बीते माह जुलाई में शुरू की गई थी. अब तक 8.20 लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं. सरकार 13 अगस्त से प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने जा रही है. यदि आपने अबतक आवेदन नहीं किया है तो ऑनलाइन कर सकते हैं.

Seekho Kamao Yojana Interview & Tranning

3 अगस्त से शुरू होगा प्रशिक्षण मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत युवाओं को प्रशिक्षण देने वाले संस्थानों का रजिस्ट्रेशन 07 जून 2023 से शुरू हो चुका है. जबकि, युवाओं की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है. 1 अगस्त 2023 से विभिन्न प्रतिष्ठानों में युवाओं का प्रशिक्षण प्रारंभ होने वाला था जो अब 13 अगस्त से शुरू होगा. अबतक 8.20 लाख युवा रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. Seekho Kamao Yojana Interview

Seekho Kamao Yojana Interview Massage Kab Aayega

Seekho Kamao Yojana Portal Update मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में जिन युवाओं ने आवेदन किया है उनके लिए बेहद जरूरी खबर और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पोर्टल पर नया अपडेट क्या आया है। इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

मुख्यमंत्री इसी को कमाओ योजना में युवाओं का पंजीयन 4 जुलाई से शुरू होकर 31 जुलाई 2023 तक युवाओं ने पंजीयन कराया था उन युवाओं के लिए संस्थान में आवेदन करने के बाद अब आपका आमंत्रण की स्थिति चेक कर सकते हैं।

लेकिन मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अभी भी चल रही है जिन बेरोजगार युवाओं ने अभी तक सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं

Seekho Kamao Yojana Interview -: 1 माह की ट्रेनिंग के बाद मिलेगा स्टाइपेंड 1 माह की ट्रेनिंग के बाद 1 सितंबर 2023 से युवाओं को राज्य शासन की ओर से स्टाइपेंड दिया जाएगा. सीखो कमाओ योजना का लक्ष्य प्रतिवर्ष 1 लाख युवाओं को ट्रेनिंग देना और योजना का लाभ देना है. प्रत्येक युवा को राज्य शासन की ओर से 1 लाख रुपये तक स्टाइपेंड दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना 2023 आमंत्रण की स्थिति देखें

  • अस्थाई कॉन्ट्रैक्ट क्रमांक चेक करें।
  • कॉन्ट्रैक्ट कब प्राप्त हुआ इसकी जानकारी ले सकते हैं।
  • प्रतिष्ठान का नाम पता कर सकते हैं।
  • आपको किस कोर्स के लिए सिलेक्ट किया गया इसकी जानकारी ले सकते हैं।
  • कॉन्ट्रैक्ट की स्थिति चेक कर सकते हैं।
  • इस प्रकार आप सीखो कमाओ योजना के पोर्टल पर जाकर लॉगइन करके इन सभी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Readmore