26 August 2023

गिफ्ट की घोषणा, इस दिन खाते में आएंगे ₹1250, इंक्रीमेंट बढ़कर 3 हजार हो जाएगा - Ladli Behna Yojna Big Breaking

Ladli Behna Yojna Big Breaking: लाडली बहनों के लिए सीएम शिवराज ने की रक्षाबंधन गिफ्ट की घोषणा, इस दिन खाते में आएंगे ₹1250, इंक्रीमेंट बढ़कर 3 हजार हो जाएगा

Ladli Behna Yojna Big Breaking: लाडली बहनों के लिए सीएम शिवराज ने की रक्षाबंधन गिफ्ट की घोषणा, इस दिन खाते में आएंगे ₹1250, इंक्रीमेंट बढ़कर 3 हजार हो जाएगा  । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के कार्यक्रम में स्पष्ट कर दिया कि रक्षाबंधन से पहले दिनांक 27 अगस्त को लाडली बहनों के खाते में ₹1250 ट्रांसफर किए जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह राशि रक्षाबंधन के लिए विशेष उपहार होगी अथवा 10 सितंबर को ट्रांसफर होने वाली राशि एडवांस पेमेंट की जाएगी।

 लाडली बहना योजना की राशि में इंक्रीमेंट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को फिलहाल ₹1000 मासिक दिया जा रहा है परंतु इसे धीरे-धीरे बढ़ाते हुए 3000 रुपए मासिक कर दिया जाएगा। इस क्रम में पहला इंक्रीमेंट 27 अगस्त 2023 को घोषित किया जाएगा। यानी आने वाले महीनों में अब मध्यप्रदेश में लाडली बहनों को ₹1250 प्रतिमाह मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले यह राशि बढ़कर 1750 हो जाएगी।

रक्षाबंधन का गिफ्ट या इंक्रीमेंट, सवाल का उत्तर नहीं मिला

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया आएगी 27 अगस्त को लाडली बहना योजना के तहत दी जाने वाली राशि में इंक्रीमेंट की घोषणा की जाएगी, राशि ट्रांसफर की जाएगी या फिर रक्षाबंधन के गिफ्ट के तौर पर सिर्फ एक बार अतिरिक्त राशि ट्रांसफर की जाएगी।

इंक्रीमेंट की घोषणा का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे नहीं आएंगे।

एडवांस पेमेंट का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे आएंगे लेकिन 10 सितंबर को नहीं आएंगे।
रक्षाबंधन का गिफ्ट का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे आएंगे और फिर 10 सितंबर को भी आएंगे।

Readmore