17 August 2023

लाइट न होने पर भी यह सोलर बल्ब 10 बल्ब जितनी रोशनी देता है, जाने ब्लब की कितनी है कीमत!

लाइट न होने पर भी यह सोलर बल्ब 10 बल्ब जितनी रोशनी देता है, जाने ब्लब की कितनी है कीमत! 

Solar Light :

दोस्तों गर्मी और मानसून के दौरान प्रकृति के प्राकृतिक से अपने घर की लाइट चली जाती है। ऐसे में अगर आपके घर में कोई बूढ़ा या छोटा बच्चा है तो बड़ी गड़बड़ हो जाती है। इसलिए आपके पास लाइट जाने के बाद आपातकालीन सुविधा के रूप में कोई अन्य विकल्प होना चाहिए।

लाइट न होने पर भी आप रोशनी पाने के लिए अपनी छत पर सोलर लाइट लगा सकते हैं और इससे आपका बिजली का बिल भी कम आएगा। तो दोस्तों चिंता न करें आज हम इस लेख के माध्यम से एक ऐसे ही सोलर लाइट बल्ब के बारे में बताने वाले है।

Automatic Solar Light

आज हम सोलर लाइट के बारे में जानकारी देखने वाले हैं। यह न केवल आपको अच्छी रोशनी प्रदान करने तक सीमित है बल्कि यह सोलर लाइट आपके घर में बिजली के बिल को भी कम करेगा। यह सर एलईडी बल्ब आपके घर में लगी सामान्य एलईडी लाइट से बहुत अलग है।

आप इस सोलर एलईडी लाइट को अपने छत या अपने घर के किसी अन्य स्थान पर लगा सकते है। लेकिन आप जहां भी सोलर एलईडी लाइट लगाने जा रहे हैं,

वहां सूरज की रोशनी आना बहुत जरूरी है। अगर आपके मन में अपने घर की छत पर बल्ब लगाने का विचार है तो यह सोलर बल्ब आपके लिए बिल्कुल सही साबित होने वाला है।

सोलर बल्ब की विशेषताएं :

हम यहां जिस सोलर बल्ब की बात कर रहे हैं उसकी एक और खासियत है कि इस बल्ब में मोशन सेंसर+सोलर पैनल दोनों लगे होते हैं.

ताकि कोई व्यक्ति बल्ब के पास या उसके नीचे जाए तो लाइट अपने आप जल जाती है और चूंकि इस सोलर बल्ब में बैटरी होती है इसलिए यह ऑटोमेटिक सोलर पैनल से लगातार चार्ज होता रहता है और रात में भी रोशनी देता रहता है. Readmore