27 July 2023

रीवा जिले में एक पुलिस उपनिरीक्षक (SI) ने गुरुवार को थाने में अपने थाना प्रभारी (TI) को गोली मार दी.

रीवा में थाने में SI ने TI को गोली मारी: थाना स्टाफ ने आरोपी को कमरे में बंद किया
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक पुलिस उपनिरीक्षक (SI) ने गुरुवार को थाने में अपने थाना प्रभारी (TI) को गोली मार दी. गोली लगने से थाना प्रभारी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी SI को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना रीवा के सिविल लाइन थाने में हुई. बताया जाता है कि SI और थाना प्रभारी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था. इसी दौरान SI ने अपने पिस्टल से थाना प्रभारी पर गोली चला दी. गोली थाना प्रभारी के कंधे में लगी और वे गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.
घटना के बाद पुलिस ने आरोपी SI को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि SI को मानसिक बीमारी है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस घटना की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है.

यह घटना पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती है. पुलिस को अपने जवानों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा ताकि ऐसी घटनाएं न हों.