12 July 2023

CM ने लाडली बहनों के खाते में डाली दूसरी किस्त जाने आपका पैसा आया या नहीं Direct Link

CM ने लाडली बहनों के खाते में डाली दूसरी किस्त जाने आपका पैसा आया या नहीं Direct Link से अभी - e4you.in

WhatsApp Group (Join Now)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर में लाडली बहना योजना का एक बहुत बड़ा भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिस के अंतर्गत लाडली बहनों के खाते में दूसरी किस्त डाल दी गई है, शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा है कि मेरी प्यारी बहनों के लिए आज मान सम्मान का दिन है, यह लाडली बहना योजना मेरी प्यारी बहनों का मान सम्मान और आर्थिक स्थिति में सुधार लाने वाली योजना है।

दोस्तो आप को बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 जुलाई 2023 को इंदौर में आयोजित लाडली बहना योजना कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा 1:00 बजे सभी पात्र महिलाओं को सिंगल क्लिक के माध्यम से डाला गया है।

इसे भी पढ़े 

लाडली बहना योजना में कितना पैसा डाला गया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना में पहली किस्त 10 जून 2023 को DBT के माध्यम से सभी पात्र महिलाओ के खाते में 1000 रुपया डाला गया था, और आप को बता दें कि इस बार भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी द्वारा इंदौर इंदौर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री ने दूसरी किस्त DBT के माध्यम से सिंगल क्लिक द्वारा 1000 रुपया डाला गया है।

लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त किन – किन महिलाओं के खाते में डाली गई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना का लाभ प्रदेश की सभी पात्र महिलाएं जिनकी आयु 23 से 60 वर्ष के बीच सभी विवाहित महिलाओ को दिया जाएगा, दोस्तों आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की लाडली बहना योजना में जिन महिलाओं आवेदन किया है उन सभी महिलाओ को 1000 रुपया की राशि DBT के माध्यम से सभी विवाहित महिलाओ के खाते में दूसरी किस्त जमा कर दिया गया है।


दूसरी किस्त का पैसा चेक कैसे करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी द्वारा लाडली बहना योजना में लगभग 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं को मिल रहा है, वे महिलाएं जिन्होंने इस योजना में आवेदन किया है, और दूसरी किस्त का पैसा चेक करना चाहते हैं, बे महिलाएं नीचे निम्न चरण को फॉलो करें

  • सबसे पहले आपको सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने आवेदन हो स्थिति की जानकारी पर क्लिक करना होगा
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको समग्र आईडी और कैप्चर डालना होगा।
  • अब आप OTP भेजे वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • S.m.s. के माध्यम से आप के मोबाइल ओटीपी आएगा जैसे आप दर्ज करें।
  • खोजें बटन पर क्लिक करें।
  • हम आपके सामने अब आपके सामने पेमेंट स्टेटस उपलब्ध हो जाएगा।

Direct Link Ladli Behna Yojana Kist Status – Click Here

Readmore