02 July 2023

6 जुलाई को लगेगा महा रोजगार मेला 2521 पदों पर दी जाएगी सीधी नौकरी - Rojgar mela

6 जुलाई को लगेगा महा रोजगार मेला 2521 पदों पर दी जाएगी सीधी नौकरी - e4you.in

Job Fair : आजकल 10 में से 9 छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। इस कारण सरकारी नौकरियों में कंपटीशन दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अगर आपको भी लाख कोशिश के बाद सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो फिर ऐसे में एक ही सबसे अच्छा ऑप्शन बचता है। वह है प्राइवेट नौकरी यदि आप भी अपने लिए प्राइवेट नौकरी की तलाश में है तो इस समय आपके लिए सबसे बेहतरीन मौका है। क्योंकि 6 जुलाई को बड़े स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। जिस में उपस्थित होकर युवा अपने लिए प्राइवेट नौकरी पा सकते हैं। यह रोजगार मेला 2521 पदों के लिए आयोजित किया जाएगा। जिस में शामिल अभ्यर्थियों को उनकी शैक्षिक योग्यता और काम के अनुभव के आधार पर सीधी नौकरी प्रदान की जाएगी। Job Fair में आवेदन कैसे करना है और अगोजन का स्थान क्या रखा गया है। सभी जानकारी लेख में उल्लेखनीय की जा रही है।

Job Fair: 25 कंपनियां देंगी 2521 पदों पर नौकरी

आपको बता दें आगामी रोजगार मेले में 25 बड़ी कंपनियां शामिल होंगी। जिनके नाम निम्नलिखित है।

  1. जेबीएम गुरुग्राम: यह एक गुरुग्राम (Gurugram) में स्थित कंपनी है जो श्रेष्ठ बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है।
  2. क्वेस कोर्प गुडगांव: यह भी गुडगांव (Gurgaon) में स्थित है और एक अग्रणी एआई (AI) और डेटा एनालिटिक्स कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है।
  3. यजाकी इंडिया भिवाडी: भिवाडी (Bhiwadi) में स्थित यह कंपनी एक प्रमुख उद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता है जो उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की विनिर्माण करती है।
  4. केकेएसी इंटरप्राईसेज नोयडा: नोएडा (Noida) स्थित यह कंपनी एक भारतीय टेक्सटाइल और गारमेंट्स उत्पादक है, जो विभिन्न फैशन एवं कैजुअल वस्त्रों का उत्पादन करती है।
  5. अमास स्किल वैंचर्स गुडगांव: यह एक गुडगांव (Gurgaon) में स्थित प्रशिक्षण और विकास कंपनी है, जो युवाओं को विभिन्न कौशलों और उद्योगों में रोजगार के लिए प्रशिक्षण प्रदान करती है।
  6. आयसन इंटस्ट्रीज इंडिया भिवाडी: भिवाडी (Bhiwadi) में स्थित यह कंपनी एक प्रमुख इंजीनियरिंग एवं मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जो उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रॉमेकेनिकल उत्पादों का विनिर्माण करती है।
  7. विजन इंडिया सर्विस नोयडा: नोएडा (Noida) में स्थित यह कंपनी विभिन्न सेवाएं प्रदान करती है, जैसे कि तकनीकी समर्थन, कंप्यूटर नेटवर्किंग और सिक्योरिटी समाधान।
  8. जी4एस सिक्यौर सौल्यूशन गुडगांव: गुडगांव (Gurgaon) में स्थित यह कंपनी सुरक्षा और सुरक्षा प्रबंधन समाधानों के लिए अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदान करती है।
  9. एसकेएच मैटल्स गुरुग्राम: गुरुग्राम (Gurugram) में स्थित यह कंपनी विभिन्न मेटल्स और धातु उत्पादों का विनिर्माण करने वाली एक उद्योगिक कंपनी है।
  10. टाटा स्ट्राईव स्किल डेवलपमेंट सेंटर: यह एक प्रमुख प्रशिक्षण संस्थान है जो नवाचारी कौशल विकास और उन्नति कार्यक्रमों का संचालन करता है। यह टाटा संगठन के तहत चल रहा है और उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान करता है।

योग्यता और चयन प्रक्रिया

रोजगार मेला में विभिन्न पदों के लिए चयन किया जाने का एक निर्णय लिया जाएगा। यह पदों में कम्प्यूटर आपरेटर, पैकिंग इंचार्ज, टेक्नीशियन, टेलीकॉलर, सेल्स वेलनेस एडवाइजर, सुपरवाइजर, मार्केटिंग, अप्रेंटिशिप, अकाउंटेंट, प्रोडक्शन एसोसिएट, स्टोर इंचार्ज आदि शामिल हो सकते हैं।

यह मेला उन अभ्यर्थियों के लिए होगा जो आठवीं पास / हाईस्कूल / इंटरमीडिएट / स्नातक / पोस्ट ग्रेजुएशन / बीटेक / बीबीए / एमबीए / आईटीआई / डिग्री / डिप्लोमा में उत्तीर्ण हुए हैं। यह मेला उन लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने का एक अवसर होगा जो विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं।

जॉब फेयर में आवेदन कैसे करें

जॉब फेयर (Job Fair) में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले भारत सरकार के अधिकृत सेवायोजन पोर्टल, www.ncs.gov.in पर जाना होगा। अभ्यर्थी को इस पोर्टल पर अपने खुद के विवरणों के साथ नया अकाउंट बनाना होगा। एक बार पोर्टल पर अकाउंट बन जाने के बाद, अभ्यर्थी को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स (यूजरनेम और पासवर्ड) का उपयोग करके अपने खाते में लॉगिन करना होगा। एक बार लॉगिन करने के बाद, अभ्यर्थी को अपने पंजीयन कार्ड (एक्स-10) और सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटो और मूल प्रति, फोटो आईडी, दो फोटो और अपना रिज्यूम अपलोड करना होगा। Readmore