10 July 2023

मेरी बहनों, 25 जुलाई से फिर से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरे जाएंगे: CM Shivraj

मेरी बहनों, 25 जुलाई से फिरसेमुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरे जाएंगे: CM Shivraj


सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार यानी 10 जुलाई को 1.25 करोड़ बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त जारी की। सीएम ने इंदौर के सुपर कॉरिडोर ग्राउंड में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन से राशि ट्रांसफर की। इस दौरान सीएम ने कहा, जो महिलाएं छूट गई हैं, उनके लिए 25 जुलाई से फिर फॉर्म भरवाएंगे।
सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी लाड़ली बहनों आज मैं बहुत हर्षित और आनंदित हूं। वह शुभ घड़ी फिर आ गई, जब आपके इस भाई को आपके खाते में ‘खुशियों की दूसरी किस्त’ भेजने का सौभाग्य और सुख मिल रहा है। मेरी बहनों, 10 तारीख का दिन मध्‍यप्रदेश के इतिहास में अमर हो गया है। 10 तारीख यानी बहनों के सम्‍मान, स्‍वाभिमान और स्‍वावलंबन का दिन। यह केवल कागज के एक टुकड़े पर लिखी हुई शपथ नहीं है, हमारा संकल्‍प है। मेरी बहनों, आपने अपने भाई पर जो स्‍नेह, आत्‍मीयता और प्रेम की वर्षा की है, उसके लिए मैं शीश झुकाकर आपको प्रणाम करता हूं। यह राशि अभी 1000 हजार है, धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाई जाएगी और राशि 3000 रुपये प्रति माह तक पहुंचेगी। इस समय खाते में जमा हो रही एक हजार की राशि को मैं 10 हजार रुपये महीने तक पहुंचाना चाहता हूं। मेरी बहनों, मुझे विश्वास है कि हर महीने की यह 10 तारीख आपके जीवन को नई आशा, नव आनंद और खुशियों से परिपूर्ण बनाएगी। लाडलियों, तुमने मुझे भाई कहा है, मेरा यह वादा है कि तुम्हारे सभी दुख दूर कर तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान लाऊंगा। बहनों के लिए सदैव रहूंगा समर्पित। सीएम ने कहा, 21 साल की बेटी को भी लाडली बहन योजना का लाभ दिया जायेगा।

सीएम ने कहा कि पुलिस भर्ती में 30 परसेंट बेटियों के लिए आरक्षित रहेगा। एक क्रांति और शुरू कर रहे हैं, अगर बहन-बेटियों के नाम पर कोई मकान या जमीन खरीदेगा तो स्टांप शुल्क एक परसेंट लगेगा। बहन-बेटियों के साथ कोई भी दुर्व्यवहार करेगा तो उसको सीधे फांसी दी जाएगी