10 July 2023

(दूसरी किस्त) लाडली बहना सम्मेलन का 10 जुलाई को इंदौर में भव्य आयोजन, बहनों के लिए मुख्यमंत्री करेंगे यह नई घोषणाएं - Ladli Behna Yojana new update

(दूसरी किस्त) लाडली बहना सम्मेलन का 10 जुलाई को इंदौर में भव्य आयोजन, बहनों के लिए मुख्यमंत्री करेंगे यह नई घोषणाएं - 

Ladli Bahna Yojana Indore Sammelan 10 July : (दूसरी किस्त) लाडली बहना सम्मेलन का 10 जुलाई को इंदौर में भव्य आयोजन, बहनों के लिए मुख्यमंत्री करेंगे यह नई घोषणाएं

Ladli Bahna Yojana Indore Sammelan 10 July : लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त का इंतजार समाप्त होने वाला है अब सिर्फ दूसरी किस्त आने में 2 दिन का समय बचा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की है कि 10 जुलाई को इंदौर में तथा धार जिले में लाडली बहना सम्मेलन का भव्य आयोजन किया जाएगा.। इस सम्मेलन में 1.25 करोड़ लाडली बहनों को ₹1000 की दूसरी किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना सम्मेलन में प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में दूसरी किस्त का ₹1000 ट्रांसफर किया जाएगा। आपको बता दें कि इस सम्मेलन में प्रत्यक्ष रूप से पहुंचकर करीब 1 लाख बहने इस सम्मेलन का हिस्सा बनेगी तथा इनका भी पैसा एक क्लिक पर उनके अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि लाडली बहना योजना के तहत अब 21 से 23 वर्ष की बीच की महिलाएं भी पात्र होंगी।

लाडली बहना सम्मेलन में मुख्यमंत्री द्वारा 21 से 23 वर्ष के बीच की बहनों के लिए भी नई घोषणा की जाएगी। आप सभी लाडली बहन ने अपनी दूसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। यह इंतजार अब समाप्त होने वाला है क्योंकि 10 जुलाई को मुख्यमंत्री द्वारा इंदौर में आयोजन के दौरान एक साथ 1.25 करोड़ खातों में लाडली बहना योजना का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहना सम्मेलन में होंगी यह नई घोषणाएं

10 जुलाई को दूसरी किस्त ट्रांसफर के मौके पर मुख्यमंत्री श्रीमान शिवराज सिंह चौहान द्वारा 21 से 23 वर्ष के बीच की लाडली बहनों के लिए रजिस्ट्रेशन संबंधी घोषणा कर सकते हैं। 21 से 23 वर्ष के लगभग 20 लाख बहनों के अलावा प्रथम चरण में जो महिलाएं पंजीकरण करने से रह गई थी उनके लिए भी रजिस्ट्रेशन की तारीख का ऐलान किया जा सकता है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि अगले महीने से 1250 रुपए से लेकर 3000 रुपए प्रति महीने बहनों खाते में दिए जाएंगे। तो आपको बता दें कि 10 जुलाई को 1250 रुपए की किस्त नहीं जारी होगी। बहनों के खाते में 1250 कब आएंगे यह जानकारी भी मुख्यमंत्री स्वयं दे सकते हैं। 10 जुलाई को बहनों के खाते में सिर्फ ₹1000 ही ट्रांसफर किए जाएंगे।

निष्कर्ष

लाडली बहनों को बताते चलें कि लाली बहना योजना के तहत ₹1000 प्रति माह दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा नए रजिस्ट्रेशन कब से प्रारंभ होंगे तथा 1250 रुपए की किस्त कब आएगी, के बारे में बताया जाता है तो सबसे पहले आपको नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप तथा टेलीग्राम ग्रुप पर सूचना मिल जाएगी। इसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप अथवा टेलीग्राम ग्रुप नीचे जाकर लिंक से जॉइन करें। Join now