02 July 2023

मध्यप्रदेश में अगस्त तक 1 लाख पदों पर होगी भर्ती सीएम शिवराज का आदेश - MP Bharti 2023

मध्यप्रदेश में अगस्त तक 1 लाख पदों पर होगी भर्ती सीएम शिवराज का आदेश - MP Bharti 2023 - e4you.in

MP Bharti 2023 : 15 अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की, जिसमें उन्होंने सार्वजनिक नौकरी क्षेत्र में नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया को तेज़ करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने यह घोषणा की थी कि एक वर्ष में एक लाख सरकारी नौकरियां प्रदान की जाएंगी। अब तक, 55 हजार पदों पर नियुक्ति आदेश जारी कर लिए गए हैं और इससे अधिक लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। इसके तहत, 15 अगस्त तक एक लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने की उम्मीद है। यह भर्ती प्रक्रिया अभी भी चल रही है। इसलिए सरकार अगस्त 2023 तक बाकी 55 हजार पदों के लिए भी भर्ती मिकालेगी। इसके लिए सरकारी की तैयारी चल रही है। MP Bharti 2023 को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट आगे उल्लेखनीय किया जा रहा है।

बता दें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर एक समारंभ का आयोजन किया था, जिसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास, सहकारिता, नगरीय विकास और आवास जैसे 12 विभागों में नियुक्ति हेतु 1945 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

MP Bharti: जल्द 55 हजार पदों निकलेगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने घोषणा की है कि 43 हजार 640 पदों की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने इसके अलावा 11 हजार 218 पदों के लिए पहले से ही परीक्षा करा दी है और इसके परिणाम अभी तैयार हो रहे हैं। इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी और योग्य उम्मीदवारों को चुना जाएगा।

इसके अतिरिक्त, 4,852 पदों पर वर्तमान में परीक्षा का आयोजन चल रहा है और उन पदों के लिए भी चयन प्रक्रिया जारी है। उम्मीदवारों को अपनी योग्यता के आधार पर चुना जाएगा। इसके अलावा, 23 हजार 16 पदों पर जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा और उन पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार विज्ञापन के अनुसार आवेदन कर सकेंगे।

अगले सप्ताह, 11 हजार 603 पदों के लिए एक और विज्ञापन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे और चयन प्रक्रिया के आधार पर चुने जाएंगे। इसके अलावा, इन सभी भर्तियों के बाद, और भी 50 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। इससे उम्मीदवारों को और अधिक अवसर मिलेंगे और सरकार को विभिन्न क्षेत्रों में नई सेवाएं प्रदान करने का एक मौका मिलेगा।

सावधान दोस्तों ऊपर दी गई जानकारी शिवराज सरकार के वादों के अनुसार दी गई है यह एक चुनावी लॉलीपॉप भी हो सकता है इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Readmore