03 June 2023

इतने नंबर हैं तो सिलेक्शन पक्का, केटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट - mp Patwari Cut Off 2023

Patwari Bharti : इतने नंबर हैं तो सिलेक्शन पक्का, केटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट. - e4you.in

Patwari Bharti के तहत एक अधिसूचना जारी की है, जिसके तहत आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो चुकी है। यह उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर है जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। और जो अधिसूचना जारी की गई है, उसके अनुसार, पुरुष और महिला दोनों आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पटवारी के खाली पदों की पूर्ति करने के लिए परीक्षा का आयोजन 9748+ रिक्तियों पर किया गया था इस परीक्षा का आयोजन हो जाने के बाद अब सभी को इसके रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट के रूप में सभी छात्रों को न्यूनतम अंक साझा किए जाएंगे, जिसकी मदद से मेरिट लिस्ट तैयार हुयी है।

MP Patwari Cut Of List 2023

मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में सभी छात्रों को मेरिट लिस्ट के आधार पर चुना जाएगा। एमपी में रिजल्ट के रूप में न्यूनतम अंक निर्धारित किए जाएंगे जिसकी मदद से मेरिट लिस्ट तैयार होगी। अगर आप भी एमपी पटवारी के दावेदार हैं, तो आप सभी को यहां पर न्यूनतम अंकों की जानकारी देखना जरुरी है।

सभी छात्रों के लिए एमपी पटवारी भर्ती कट ऑफ 2023 श्रेणी आधारित, जो कि इस प्रकार है।

  • एससी और एसटी – 135+
  • अन्य पिछड़ा वर्ग – 150+
  • जनरल कैटेगरी – 170+
  • महिला – 135+

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती कट ऑफ लिस्ट 2023 की जांच कैसे करें ?

सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश व्यवसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/ को ओपन करना है।

होम पेज ओपन होते ही आप भाषा चुने। अब आप नविन अपडेट पर क्लिक करे।

क्लिक करने के बाद आप “मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की कट ऑफ” डिटेल्स चेक करने में आगे बड़े।

अब आपके सामने एक नया लॉगइनपेज ओपन हो जाएगा, जहां पर आप मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें। सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपके सामने मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती कट ऑफ लिस्ट 2023 परिणाम खुल जाएगा।

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा की मेरिट लिस्ट कब आएगी ?

मध्य प्रदेश का पटवारी बनने के लिए छात्रों ने परीक्षा दी अब वो इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि वे पास हुए या नहीं। परिणाम मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा संचालित वेबसाइट पर पोस्ट किए जाएंगे। यदि आप जानना हैं तो आपको हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ना जरुरी है। मेरिट लिस्ट आते ही हम आपको नोटिफिकेशन के जरिये हमारे ग्रुप में बताया जाएगा।

Readmore