25 June 2023

MP में मानसून ने दी दस्तक: अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना - mausam samachar

MP में मानसून ने दी दस्तक: अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना, आज इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट - e4you.in

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather Update) में मानसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है। मानसून महाराष्ट्र से होते हुए शहडोल, मंडला के रास्ते एमपी पहुंचा है। प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। आज भी कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज अलीराजपुर, झाबुआ, सागर में अतिभारी बारिश के आसार है। वहीं बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर, अनूपपुर, खरगोन, इंदौर, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, बड़वानी, धार, रतलाम, उज्जैन और देवास में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

एमपी में मौसम अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग बना हुआ है। बीते चार-पांच दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। प्रदेश में रेनफॉल एक्टिविटी (Rainfall Activity) बढ़ेंगी। ज्यादातर जिलों में गरज चमक की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया कि मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। एक से दो दिन में भोपाल संभाग और नर्मदापुरम में दस्तक देगा। पूरे प्रदेश में आने वाले एक हफ्ते में मानसून कवर करेगा। एक सप्ताह के अंदर प्रदेशभर में रेनफॉल एक्टिविटी शुरू होगी।

Readmore