02 June 2023

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारियों के एर्यर को लेकर अपडेट आया है जिसमें कहा गया है कि - employee news

MP News : कर्मचारियों के एरियर को लेकर आया अपडेट, सैलरी में होने वाला है इतना इजाफा

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारियों के एर्यर को लेकर अपडेट आया है जिसमें कहा गया है कि किस्त को जारी कर दिया गया है और इन कर्मचारियों को फायदा होने वाला है. आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी 

E4you,New Delhi सरकारी कर्मचारियों को मई में फिर खुशखबरी मिलने वाली है. कर्मचारियों की सैलरी में हजारों का इजाफा होने जा रहा है. शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का एरियर मिलने जा रहा है.

लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके अंतर्गत टीचर्स के एरियर की चौथी किस्त दी जा रही है. सातवें वेतनमान के एरियर की राशि अध्यापक संवर्ग के लिए जारी की गई है. एमपी के 1 लाख 84 हजार शिक्षकों और कर्मचारियों को एरियर का लाभ मिलेगा. टीचर्स को चौथी किस्त दी जा रही है.

नवीन शैक्षणिक संवर्ग में अध्यापक संवर्ग का संविलियन 1 जुलाई 2018 को किया गया था.चौथी किस्त 31 मई तक जारी करने के दिए आदेश: डीपीआई ने एरियर भुगतान के जो आदेश जारी किए उसका लाभ प्राइमरी, मिडिल और हायर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों को मिलेगा.

कुल 1 लाख 84 हजार शिक्षकों को यह एरियर मिलेगा. चौथी किस्त 31 मई तक जारी करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं शिक्षक कांग्रेस का आरोप है कि हजारों शिक्षकों की पुरानी किस्तें अभी लंबित है. इधर कुछ संगठनों ने लंबित किस्तें देने की भी मांग की है. टीचर्स को पहली, दूसरी और तीसरी किस्त ही नहीं मिली है. इन पुरानी किस्तों का भुगतान भी किया जाना चाहिए.

चुनावी साल में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले- 

एमपी में चुनावी साल है, ऐसे में शिवराज सरकार कर्मचारियों को खुश करने में जुटी है. उनकी मांगों को तो पूरी कर ही रही है. साथ ही उनके रुके हुए डीए भी जारी कर रही है. एमपी में शिवराज सरकार ने कर्मचारियों के लिए 5 डे-वीक भी कर दिया है.

दिग्विजय सिंह से नाराज कर्मचारियों ने सरकार को बदला था-

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हमेशा अपने भाषणों में कहते हैं कि मैं कर्मचारियों के लिए नहीं सोच पाया और ये मेरी गलती रही. जिसके चलते कर्मचारियों का गुस्सा मुझ

Readmore