27 June 2023

लाडली बहना योजना फार्म भरने के लिए इस दिन से लगेंगे कैंप, जिन महिलाओं ने नहीं भरा था फार्म हो जाओ तैयार, 21 साल की बेटियां भी शामिल - Ladli Behna new form camp details

लाडली बहना योजना फार्म भरने के लिए इस दिन से लगेंगे कैंप, जिन महिलाओं ने नहीं भरा था फार्म हो जाओ तैयार, 21 साल की बेटियां भी शामिल - e4you.in

Ladli Behna new form camp : लाडली बहना योजना फार्म भरने के लिए इस दिन से लगेंगे कैंप, जिन महिलाओं ने नहीं भरा था फार्म हो जाओ तैयार, 21 साल की बेटियां भी शामिल

Ladli Behna new form camp : मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना के फार्म भरने के लिए एक बार फिर से गांव एवं शहरों के वार्डों में कैंप लगाने की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। लाडली बहना योजना में अब की बार 21 साल की बेटियां भी अपना फार्म भर सकेंगे और पिछली बार जिन महिलाओं ने अपना फार्म नहीं भर पाया था अब इस बार बिल्कुल तैयार रहें और अपना फार्म सबसे पहले भर ले। लाडली बहना योजना फार्म भरने के लिए गांव एवं वार्डों में कैंप का आयोजन किस दिन से किया जाएगा यह जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म भरने के लिए इस बार लाडली बहना योजना की पात्रता में बड़ा बदलाव किया गया है पिछली वार जिन महिलाओं के परिवार में चार पहिया वाहन ट्रैक्टर आदि था उन्होंने अपना फार्म नहीं भर पाया था लेकिन इस बार काम पर में जाकर वह भी महिलाएं अपना फार्म भर सकती है। लाडली बहना योजना की पात्रता में दूसरा सबसे बड़ा बदलाव इस बार 21 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाएं अपना फार्म भर सकती है।

लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म भरने से पहले लाडली बहने कुछ जरूरी कामों को जरूर कर लें जिससे लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त आसानी से आ जाए सबसे पहले जरूरी कामों में अपनी समग्र परिवार आईडी को अपने आधार कार्ड से लिंक करवा ले और आधार और समग्र E-KYC जरूर करवा ले। जिन बेटियों का बैंक खाता नहीं है वह अपना बैंक में जाकर खाता खुलवा ले। सबसे जरूरी काम महिलाएं अपने बैंक खाते में DBT सक्रिय करवा लें और आधार कार्ड को लिंक करवा ले।

लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म भरने के लिए कैंप कब से लगेंगे

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त 10 जुलाई को आने वाली है लेकिन दूसरी किस्त से पहले लाडली बहना योजना के फार्म भी भरे जाने हैं जो महिलाएं 21 साल की है उन्हें भी इस बार फार्म भरने का मौका मिलेगा और जिन्होंने पिछली बार फार्म नहीं भर पाया था वह भी कैंप में जाकर अपना फार्म भर सकेंगी।

लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म भरने के लिए गांव एवं शहरों में एक बार फिर से अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा कैंप लगाकर फार्म बहुत ही जल्द भरे जाने वाले हैं। महिलाएं कैंप स्थल पर जाकर अपने फार्म को सावधानीपूर्वक भरवाए। मीडिया की खबरों के मुताबिक लाडली बहना योजना के फार्म भरने के लिए कैंपों का आयोजन 1 जुलाई से शुरू हो जाएगा।

निष्कर्ष-

आप सभी ने इस लेख के माध्यम से बहना योजना के फार्म भरने के संबंधित जानकारी प्राप्त की। लाडली बहना योजनाओं के फार्म भरने से अन्य कोई ताजा जानकारी के लिए दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप एवं टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन कर ले।