25 June 2023

1250 रूपए वाली पात्र महिलाओं की सूची हुई जारी, इस लिस्ट में शामिल होने वाली महिलाओं को मिलेंगे इस बार 1250 रुपए - Ladli Bahna Next Installment 1250

Ladli Bahna Next Installment 1250 रूपए वाली पात्र महिलाओं की सूची हुई जारी, इस लिस्ट में शामिल होने वाली महिलाओं को मिलेंगे इस बार 1250 रुपए - 

Ladli Bahna Next Installment मध्यप्रदेश की लाडली बहना योजना की पहली किस्त पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर हो चुके हैं जिसके बाद प्रदेश के प्रधान श्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाले ₹1000 को बढ़ाकर ₹3000 तक ले जाया जाएगा जिसक जानकारी आज हम आपको इस पोस्ट में देंगे इसलिए इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

जैसा कि आप जानते ही हैं कि लाडली बहना योजना Ladli Bahna Next Installment के तहत प्रदेश की पात्र महिलाओं को हर महीने 10 तारीख को ₹1000 डीवीडी के माध्यम से महिलाओं के बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर किए जाते हैं लेकिन इस बार लाडली बहना योजना के तहत इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए किया जाने वाला है यह पात्र महिलाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है कि अब महिलाओं को 1250 रुपए मिलेंगे।

1250 रूपए वाली पात्र महिलाओं की सूची हुई जारी

इस बार मिलने वाली 10 जुलाई को लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त Ladli Bahna Next Installment में इजाफा किया जाएगा और महिलाओं को ₹1000 की जगह 1250 दिए जाएंगे जिन जिन महिलाओं को इस बार 1250 मिलेंगे वह महिलाएं अपना नाम लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में चेक कर सकते हैं और जिन महिलाओं को अभी तक इस योजना के तहत पैसे नहीं मिले हैं तो वह इसके लिए आपत्ति दर्ज करा सकती हैं।

Ladli Bahna Next Installment

लाडली बहना योजना की पात्र सूची की अंतिम लिस्ट देखने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करें और अपना नाम लाडली बहना योजना की 1250 वाली फाइनल लिस्ट में अपना नाम चेक करें।

लाडली बहना योजना की अंतिम सूची देखने के लिए सबसे पहले आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं इसके बाद अंतिम सूची वाले ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद आप समग्र आईडी और मोबाइल नंबर से ओटीपी प्राप्त करके लॉगिन कर लें इसके बाद अपने वार्ड नंबर जिला और अपनी ग्राम पंचायत सिलेक्ट करके अपना नाम अपनी गांव की फाइनल सूची में नाम चेक करें।

अगर आपका नाम इस लिस्ट में होता है तो आपको 10 जुलाई को मिलने वाली लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त Ladli Bahna Next Installment मिलेगी और आप इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं और आपको इस बार 1250 भी प्राप्त हो सकते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि अभी तक इसके लिए कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

दूसरी किस्त में मिलेंगे 1250 रुपए अभी चेक करें अपना नाम

Ladli Bahna Yojana Second Kist: -जिन महिलाओं ने स्वीकृत पत्र प्राप्त कर लिया है उन महिलाओं के खाते में 1 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक दूसरी किस्त 1250 रुपए की राशि प्राप्त हो सकती है सिर्फ उन महिलाओं को मिल सकते हैं 1250 की दूसरी किस्त जिनके खाते में पहली किस्त जमा हुई थी।

Ladli Bahna Next Installment आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

Readmore